scriptमंडप में ही दूल्हे ने कर दी ये गंदी हरकत, फिर आधी रश्म के बाद दुल्हन ने लौटा दी बारात | Drunk dulha join over marriage Bride says will not get married | Patrika News
रायपुर

मंडप में ही दूल्हे ने कर दी ये गंदी हरकत, फिर आधी रश्म के बाद दुल्हन ने लौटा दी बारात

मैं शराबी से शादी नहीं कर सकती।

रायपुरApr 27, 2018 / 03:54 pm

चंदू निर्मलकर

CG News
रायपुर . शादी में बारातियों के साथ दूल्हा भी शराब के नशे में पहुंचे तो बात बिगडऩी तय है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बगैहा गांव में देखने को मिला। जब दुल्हन जयमाला डालने पहुंची तो होने वाले पति से शराब की दुर्गंध सूंघकर शादी करने से मना कर दिया। लडक़ी का कहना था कि लडक़ा शराब पीकर शादी रचाने आया है। मैं शराबी से शादी नहीं कर सकती। लोगों और बारातियों के मनाने के बाद भी लडक़ी शादी को तैयार नहीं हुई। इसके बाद बाकी की रस्में नहीं हो पाईं और परिजनों ने बारात को बिना दुल्हन वापस लौटा दिया।
मझौली थाना क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य बगैहा गांव निवासी अनारकली केवट (22 वर्ष) पिता लाल केवट का विवाह प्रदीप पिता जयप्रकाश केवट निवासी बिरज कनौज जनकपुर जिला कोरिया (छत्तीसगढ़) से होना तय हुआ था। कक्षा १२वीं तक पढ़ी अनारकली की 9 अप्रैल को ओली एवं बरीक्षा की रस्म हुई। 25 अप्रैल को शादी की तिथि तय हुई। निर्धारित लग्न पर बारात भी आई, लेकिन पहली रस्म द्वारचार और जयमाला के बाद ही दूल्हे प्रदीप ने शराब के नशे में गलत हरकत करना शुरू कर दिया। पर, वधू पक्ष ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।
शादी के मंडप पर उसकी हद पार करने वाली हरकतों ने उसका नशे में होने का भांडाफोड़ दिया और दुल्हन अनारकली ने उससे शादी करने से मना कर दिया गया। दुल्हन अनारकली के निर्णय का परिजनों ने भी समर्थन किया। विवाह की आधी रस्में हो जाने के बाद भी बारात वापस लौटा दी।
CG News

पानी की बोतल से पी रहा था शराब
शादी में मौजूद ग्रामीणों के अनुसार, जयमाला के समय से ही स्टेज पर उसके दोस्तों ने दूल्हे को पानी की बोतल में भरकर शराब दी। उस समय नशा कम होने के कारण वह काबू में रहा, लेकिन मंडप पर पहुंचते-पहुंचते नशा ज्यादा हो गया और पास रखी कटार से लडक़ी को काटने की बात करने लगा। इसे सुनते ही दुल्हन के साथ उसके परिजनों ने भी शादी को रोककर बारात को खाली हाथ लौटा दिया।

बहन की शादी को लेकर सभी उत्साहित थे। अपने हिसाब से सभी तैयारी भी करवाई, लेकिन शराब के नशे में दूल्हे की हरकत देख शादी रोकना ही बेहतर लगा।
प्रीतम केवट, लडक़ी का भाई

हर बाप का सपना होता है कि उसकी लडक़ी को अच्छा घर व वर मिले, जिसके साथ वह पूरा जीवन सुख के साथ बिताए। लडक़े के शादी के मंडप पर कृत्य से उसे बेटी सौंपने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। उसकी हरकत देख अच्छा निर्णय लेने पर मुझे पछतावा नहीं है।
लाला केवट, लडक़ी का पिता

Home / Raipur / मंडप में ही दूल्हे ने कर दी ये गंदी हरकत, फिर आधी रश्म के बाद दुल्हन ने लौटा दी बारात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो