scriptनान घोटाले की ‘लाल डायरी’ पर अब ED की नजर, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जारी किया नोटिस | ED File Money laundering case on NAN scam | Patrika News
रायपुर

नान घोटाले की ‘लाल डायरी’ पर अब ED की नजर, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जारी किया नोटिस

नान घोटाला मामले में इडी ने धनशोधन निवारण अधिनियम के अंतर्गत मनी लांड्रिंग का प्रकरण दर्ज कर लिया है

रायपुरJan 30, 2019 / 09:24 am

Deepak Sahu

red diary

नान घोटाले की ‘लाल डायरी’ पर अब ED की नजर, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जारी किया नोटिस

रायपुर. लगभग 36 हजार करोड़ रुपए के नान (नागरिक आपूर्ति निगम) घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालाय (इडी) ने धनशोधन निवारण अधिनियम के अंतर्गत मनी लांड्रिंग का प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं, इस मामले में इडी ने मुख्य सचिव व इओडब्ल्यू छत्तीसगढ़ को इ-मेल जारी कर केस दर्ज करने की जानकारी दे दी है।
इडी सूत्रों के मुताबिक नान घोटाले मामले में विभाग ने इओडब्ल्यू से फाइल मंगवाई है, जिसमें पूरे मामले की शुरुआत से जांच की दिशा तय होगी, वहीं इस मामले सभी संदेहियों से पूछताछ की जाएगी। नान घोटाले में अब तक चली कार्रवाई का ब्योरा इडी की ओर से तैयार किया जाएगा, वहीं मनी लांड्रिंग मामले में आरोपियों पर केस दर्ज करने के लिए तहकीकात चलेगी।
नान घोटाले में आरोप तय : एंटी करप्शन ब्यूरो की विशेष अदालत ने इससे पहले 14 लोगों के खिलाफ आरोप तय किया है, जिसमें भ्रष्टाचार और राशि गबन करना शामिल हैं। चावल को अमानक बताकर व्यापारियों से जबरिया वसूली सहित राइस मिलरों से लाखों क्विंटल घटिया चावल लेने का भी मामला सामने आया। इस तरह ट्रांसपोर्टेशन में भी बड़ा घोटाला सामने आया है।

सियासी गलियारों में हडक़ंप
इडी द्वारा केस दर्ज कर लिए जाने की सूचना के बाद राजनीतिक हलको में हडक़ंप मचा हुआ है, क्योंकि नान घोटाले की आंच में राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख चेहरों के भी शामिल होने से इंकार नहीं किया जा रहा है। इस मामले में काले धन को सफेद बनाने के खेल में इडी की जांच से खलबली मची हुई है।

Home / Raipur / नान घोटाले की ‘लाल डायरी’ पर अब ED की नजर, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जारी किया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो