scriptखत्म होने लगा फैनी का असर अब छत्तीसगढ़ में दोबार बढ़ेगी गर्मी, रहें सावधान | Effect of Fani end in Chhattisgarh now Summer will increase | Patrika News
रायपुर

खत्म होने लगा फैनी का असर अब छत्तीसगढ़ में दोबार बढ़ेगी गर्मी, रहें सावधान

कुछ दिनों पहले आए Cyclone Fani ने एक तरफ जहां Odisha में तबाही मचाई वहीं इसका असर Chhattisgarh में भी देखने को मिला। Fani के असर के कारण छत्तीसगढ़ में भी Weather में बदलाव देखा गया, राजधानी Raipur सहित कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हुई। पर अब Cyclone Fani के आगे बढ़ जाने के बाद Chhattisgarh में मौसम दोबारा बदलने लगा है।

रायपुरMay 07, 2019 / 10:12 am

Akanksha Agrawal

summer

खत्म होने लगा फैनी का असर अब छत्तीसगढ़ में दोबार बढ़ेगी गर्मी, रहें सावधान

रायपुर. देशभर के कई राज्यों में तबाही मचाने के बाद Cyclone fani का असर अब खत्म होने लगा है। Odisha में तबाही मचाने वाले इस Cyclone का असर Chhattisgarh में भी देखा गया था। पर अब Cyclone Fani का असर खत्म होते ही राजधानी में फिर से प्रचंड गर्मी पडऩे लगी है।
Monday को राजधानी में अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। रविवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री दर्ज किया गया था। सोमवार को सुबह से ही सूरज के तेवर तीखे रहे।
दोपहर 12 से तीन बजे तक Sun मानो आग उगल रहा था। Summer से भीड़ भाड़ वाले इलाके में सन्न्नाटा पसरा रहा। शाम साढ़े पांच बजे तक गर्म हवाएं चलती रही। इससे खासकर बाइक सवार खासे परेशान दिखे। Weather विभाग के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिकम तापमान 42.8 डिग्री दुर्ग में दर्ज किया गया। अधिकतम तापमानों में प्रदेश के बिलासपुर और सरगुजा संभागों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए।
बस्तर संभाग में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों में सामान्य रहे। वहीं बिलासपुर और सरगुजा संभागों में एक-दो स्थानों पर हल्की Rain भी दर्ज की गई। कोटा में एक सेमी बारिश रेकॉर्ड की गई है। मंगलवार को प्रदेश में Weather शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमानों में और वृद्धि होने की अति संभावना है।

कहां कितना रहा तापमान
Raipur – 42.0 – 26.6
माना एयरपोर्ट – 41.5 – 26.7
बिलासपुर – 42.6 – 25.0
पेंड्रारोड – 39.4 – 22.6
अंबिकापुर – 38.8 – 21.8
जगदलपुर – 40.1 – 24.4
दुर्ग – 42.8 – 27.8
राजनांदगांव – 42.5 – 25.5

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Raipur / खत्म होने लगा फैनी का असर अब छत्तीसगढ़ में दोबार बढ़ेगी गर्मी, रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो