इस वजह से आज शहर के इन जगहों पर 6 घंटे तक बंद रहेगी बिजली

इस वजह से आज शहर के इन जगहों पर 6 घंटे तक बंद रहेगी बिजली

Akanksha Agrawal | Publish: May, 18 2019 10:11:54 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

राजधानी रायपुर(Raipur) में लगातार हो रही बिजली में कटौती (Power Cut) से लोग परेशान हैं। एक ओर गर्मी (Summer in Chhattisgarh) ने लोगों को परेशान कर रखा है दूसरी ओर बिजली की कटौती (Electricity Power Cut) के कारण लोग हलाकान हो चुके हैं। राजधानी में आज भी कई जगहों पर बिजली आपूर्ति बाधित (Power Cut) रहेगी। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

रायपुर. राजधानी रायपुर में मेंटेनेंस (Electricity Maintenance) के नाम पर इस भयंकर गर्मी में लोगों को घंटों बिना बिजली के रखा जा रहा है। शुक्रवार को टैगोर नगर, पंजाबी कॉलोनी, एसबीआई मुख्यालय के आसपास, छत्तीसगढ़ कॉलेज, नेताजी चौक समेत आसपास के इलाकों में सुबह 8 बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली काटी (Electricity Power Cut) गई।

इसके अलावा सुरजनगर लभांडी क्षेत्र में भी पांच घंटे बिजली बंद रहेगी। तापमान 44 डिग्री के आसपास होने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई। तेज धूप की वजह से लोग घर से नहीं निकल पाए तो घर के अंदर गर्मी ने उन्हे बेहाल कर दिया। उधर बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मानसून से पहले मेंटेनेंस की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित की जा रही है।

इस बिजली रहवासियों का कहना था कि हाफ बिजली बिल (Bijli bill half) होने के बाद इस बात की समस्या ज्यादा आ रही है। आए दिन बिजली गायब रहने का मतलब यही है कि सही तरीके से मेंटेनेंस (Electricity Maintenance) का काम नहीं हो रहा है।

आज इन क्षेत्रों में 6 घंटे बिजली बंद रहेगी
बिजली कंपनी (Electricity Company) के अधिकारियों ने बताया कि 33/11 केवी फीडर समेत लाइन के रखरखाव के लिए शनिवार को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक बिजली बंद की जाएगी। इसमें फूड एंड ड्रग्स कार्यालय, नगर निगम मुख्यालय, छोटा पारा, पुलिस आवासीय कॉलोनी, कोतवाली चौक, ब्रिस्टल चौक, नलघर चौक, बैजनाथ पारा सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

मेंटेनेंस किया जा रहा है
ईई एम विश्वकर्मा ने बताया कि बिजली व्यवस्था बेहतर बनाने मानसून से पहले फीडर और लाइन का मेंटेनेंस किया जा रहा है। अगर इसमें अभी नहीं किया गया तो आनेवाले समय में लोगों को परेशानी होगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned