scriptतस्कर जल्दी और आबकारी विभाग देर से कर पा रहा शराब की होम डिलीवरी | Excise department negligence in online liquor delivery | Patrika News
रायपुर

तस्कर जल्दी और आबकारी विभाग देर से कर पा रहा शराब की होम डिलीवरी

– एक डिलीवरी में लग रहे हैं कई घंटे, सोमवार को जिन लोगों ने सुबह साढ़े 9 बजे ऑर्डर किया था उन्हें रात का 10 बजे तक शराब मिल पाई ।

रायपुरMay 12, 2021 / 12:40 pm

CG Desk

wines.jpg

wine

रायपुर । शराब की तस्कर ओडिशा और महाराष्ट्र से जितने घंटे में शराब रायपुर लाकर बेचना शुरू कर देते हैं उससे भी ज्यादा समय आबकारी विभाग की होम डिलीवरी सिस्टम में लग रहा है। सोमवार को जिन लोगों ने सुबह साढ़े 9 बजे ऑर्डर किया था उन्हें रात का 10 बजे तक शराब मिल पाई।
इसके अलावा अधिकांश मामलों में होम डिलीवरी के लिए सोमवार को किए गए ऑर्डर मंगलवार तक लोगों के घर नहीं पहुंचे। अधिकांश लोगों के ऑर्डर स्वत: ही कैंसिल होकर ऐप वॉलेट में पैसा वापस आ गया। सूत्रों का कहना है कि देर रात तक डिलीवरी ब्वाय के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी की गई।
READ MORE : देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित जिलों में शुमार दुर्ग में एक महीने के लॉकडाउन के बाद घटने लगे केस, पॉजिटिविटी रेट भी घटा

हेल्पलाइन नंबर भी व्यस्त
विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर 14405 जारी किया है। इसमें लोग दिन भर कॉल करके ऑर्डर स्थिति जानने का प्रयास करते रहे, यह नंबर अधिकांश समय व्यस्त ही रहा। कई ग्राहकों के कॉल कनेक्ट हुए, लेकिन डिलीवरी के संबंध में सही जानकारी नहीं मिल पाई।
रिफंड हुई राशि, दोबारा करना पड़ा ऑर्डर
पहले दिन किए गए 29 हजार ऑर्डर में से आधे से अधिक सर्वर क्रैश होने के कारण रिजेक्ट हो गए थे। इसके बाद लोगों को दोबारा ऑर्डर करना पड़ा। अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान में जिले में 22 दुकानों से होम डिलीवरी सिस्टम शुरू किया गया है। जिसके बाद से लगातार ऑर्डर की डिलीवरी की जा रही है। मंगलवार को भी लोगों ने पहले दिन के हिसाब से ऑर्डर किया। विभाग ने सीएसएमसीएल सर्वर एफ-1 नाम से सर्वर को सुधार का लांच किया है। सर्वर की क्षमता भी बढ़ाई गई है।
READ MORE : Weather Report: सन् 1990 के बाद मई में यहां दूसरी बार सर्वाधिक बारिश का बना रिकॉर्ड

बढ़ सकती है दुकानों की संख्या
वर्तमान में रायपुर से 22 दुकानों से डिलीवरी का काम शुरु किया गया है। इनमें से 6 देशी, 6 प्रीमियम, 8 अंग्रेजी, 6 कंपोजिट दुकानें से डिलीवरी शुरू की गई है। जिले में कुल 75 दुकानें है। अब जल्द ही 35 दुकानों से डिलीवरी सुविधा शुरू की जा रही है।

Home / Raipur / तस्कर जल्दी और आबकारी विभाग देर से कर पा रहा शराब की होम डिलीवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो