scriptप्रदेश में दिनभर खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें | Fair price shops will open in the state throughout the day | Patrika News
रायपुर

प्रदेश में दिनभर खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए आदेश , मास्क, हैण्ड सेनिटाइजर, साबुन बेचने की अनुमति

रायपुरApr 07, 2020 / 06:46 pm

Nikesh Kumar Dewangan

प्रदेश में दिनभर खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें

प्रदेश में दिनभर खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें

रायपुर. लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में सभी उचित मूल्य की दुकानें दिनभर खुली रह सकती है। वहीं इन दुकानों में मॉस्क, सेनिटाइजर, साबुन आदि की मांग होने पर इन सामग्रियों को बेचने की भी अनुमति दे गई है। खाद्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
जारी आदेश में कहा गया है कि यह दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक खुलेंगी। दुकानदार को दुकान खुलने और बंद करने के समय को बोर्ड में लिखना अनिवार्य होगा। इसके पीछे सरकार की मंशा है कि राशन दुकानों में हितग्राहियों की भीड़ को कम किया जा सके। वर्तमान में समय तय होने के कारण राशन लेने के लिए हितग्राहियों की भीड़ लग जाती है।
कृषि उपकरण की दुकानें और हाईवे पर गैराज खुलेंगे
लॉकडाउन के दौरान किसानों को परेशानी से बचाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कृषि उपकरणों की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा राज्य मार्गों पर ट्रक गैराज भी खुले रहेंगे। प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत चाय बगानों में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मचारी रखते हुए काम किया जा सकेगा।
कड़ी सुरक्षा मेें रवाना होगा फोर्स के जवानों का राशन
राज्य पुलिस के जवानों को भेजे जाने वाला राशन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया जाएगा। माओवादियों द्वारा इसे लूटे जाने की आशंका को देखते सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। प्रत्येक वाहनों के साथ ही पेट्रोलिंग दल और अतिरिक्त जवानों को रखने कहा गया है। वहीं दिन के समय ही इन्हें कैंपों में भेजने की व्यवस्था की जा रही है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण माओवादियों तक राशन नहीं पहुंच पा रहा है। इसके अभाव में वह इसे लूटने के इरादे से घात लगाकर बैठे हुए हैं। इसके लिए अपने साथियों को भी सतर्क कर दिया गया है। बता दें कि 21 मार्च को सुकमा में हुए मुठभेड़ व लॉकडाउन के चलते गांव से लेकर जंगल के अंदरूनी इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है।
फोर्स पर हमला किया
राशन लूटने के इरादे से माओवादियों ने सुकमा और बीजापुर जिले से वाहनों पर हमला किया था। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि भेज्जी मार्ग के एटेगट्टा गांव के पास राशन लूटने के इरादे से लगातार वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद शनिवार को डीआरजी के जवान भेजे गए थे। उन्हें देखकर माओवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। लेकिन जवाबी फायरिंग करते ही वह फरार हो गए।
बस्तर संभाग आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि माओवादियों द्वारा राशन लूटे जाने के आशंका को देखते हुए वाहनो की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही उन्हें दिन के समय ही रवाना करने के निर्देश दिए गए है।

Home / Raipur / प्रदेश में दिनभर खुलेंगी उचित मूल्य की दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो