scriptतुम्हारे घर में है भूत प्रेत का साया… कहकर फर्जी सन्यासी ने लूट लिए 76 लाख | fake monk looted 76 lakh by saying shadow of a ghost in your house | Patrika News
रायपुर

तुम्हारे घर में है भूत प्रेत का साया… कहकर फर्जी सन्यासी ने लूट लिए 76 लाख

– आरोपियों की पीआर खत्म, पुलिस ने कराया जेल दाखिल, आरोपियों के खातों और प्रापर्टी की जांच कर रही पुलिस.
 

रायपुरOct 04, 2022 / 07:51 pm

CG Desk

tantrik.jpg

पुरानी बस्ती निवासी रेखा साहू और उसके रिश्तेदारों से 76 लाख की ठगी करने वाले आरोपी सुषमा प्रभाकर और अशोक नाथूलाल से पुलिस ने अब तक 13 लाख 50 हजार रुपए नकद और 48 ग्राम सोना बरामद किया है। पुलिस को यह राशि और सोना आरोपियों के महाराष्ट्र और सूरत के ठिकाने से जब्त किया है। आरोपियों से सामान बरामद करने के बाद रायपुर पुलिस के अधिकारी रायपुर पहुंचे और मंगलवार को आरोपियों की पुलिस रिमांड खत्म होने पर जेल दाखिल करवा दिया है। आरोपियों के खातों और प्रापर्टी की जानकारी पुलिसकर्मी जुटा रहे है।

आरोपियों के 8 खातों को पुलिस करेगी जांच
केस की जांच कर रहे विवेचना अधिकारियों के अनुसार आरोपियों के 8 खातों की जानकारी अब तक मिली है। इन खातों की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा आरोपियों की प्रापर्टी और कहां-कहां है? इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। आरोपियों के खातों में पड़ी रकम और प्रापर्टी को जब्त करने की बात विभागीय अधिकारी कह रहे है।

तुम्हारे घर में है भूत प्रेत का साया... कहकर फर्जी सन्यासी ने लूट लिए 76 लाख

 

क्या है पूरा मामला
दरअसल प्रार्थिया रेखा साहू अपने परिवार के साथ उज्जैन महाकालेश्वर के दर्शन करने गई थी। वहां उसकी पहचान सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल से हुई। दोनों ने अपना मोबाइल नंबर दूसरे को दिया। दर्शन से वापस आने के पश्चात् भी प्रार्थिया एवं उसके परिवार के सदस्यों की बातचीत सन्यासी आशुतोष एवं आरती पाटिल से होती रही, इसी दौरान जून 2022 से दिनांक 21.09.2022 के मध्य प्रार्थिया तथा उसके परिवार के सदस्यों को परिवार में भूत- प्रेत होने का डर दिखाकर और सोने चांदी के जेवरातों तथा नगदी रकम को दोगुना करने का प्रलोभन देकर अपराधिक षड़यंत्र करते हुए प्रार्थिया एवं उसके परिवारिक सदस्यों से अलग-अलग तिथियों में 67 तोला सोने के जेवरात कीमती 33,50,000/- रुपये तथा नगदी रकम 42,00,000/- रूपये जुमला कीमती 75,50,000/- रूपये प्राप्त कर प्रार्थिया एवं उसके परिवार के सदस्यों से ठगी कर फरार हो गये। जिस पर आरापियों के विरूद्ध थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 416/22 धारा 420, 120 बी भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

आरोपियों के घर से 13 लाख 50 हजार नकद और 48 ग्राम सोना जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आगे की जांच की जा रही है।
– डीसी पटेल, एडिशनल एसपी पश्चिम, रायपुर

Home / Raipur / तुम्हारे घर में है भूत प्रेत का साया… कहकर फर्जी सन्यासी ने लूट लिए 76 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो