scriptCG farmer movement 2017 – किसान आंदोलन से घबराई रमन सरकार, छत्तीसगढ़ में अघोषित आपातकाल | farmer movement agitated Raman Sarkar unannounced emergency in CG | Patrika News
रायपुर

CG farmer movement 2017 – किसान आंदोलन से घबराई रमन सरकार, छत्तीसगढ़ में अघोषित आपातकाल

CG farmer movement 2017 रायपुर. किसान आंदोलन को लेकर राज्य सरकार में जबर्दस्त खौफ नजर आ रहा है।

रायपुरSep 21, 2017 / 02:37 pm

Lalit Singh

CG farmer movement 2017
CG farmer movement 2017 रायपुर. किसान आंदोलन को लेकर राज्य सरकार में जबर्दस्त खौफ नजर आ रहा है। प्रदेश में सैकड़ों किसान नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हजारों किसानों को गांव में ही रोक लिया गया है। दूसरी तरफ सरकार के इशारे पर पुलिस भी किसान नेताओं के पीछे लगी है। पिछले तीन महीने से प्रदेश के 28 संगठन एकजुट होकर लगातार आंदोलनरत हैं। किसानों का प्रदर्शन कोने-कोने में फैल गया है। 19 सितंबर को राजनांदगांव में किसानों की पदयात्रा को दबाव पूर्वक रोक दिया गया। सुदेश टीकम, चंदू साहू सहित दर्जनों किसान नेताओं की गिफ्तारी की गई है। 20 सितंबर को 15000 किसानों ने कांकेर में प्रदर्शन किया।
घेराव करने के ऐलान से डरी सरकार

बता दें कि 21 को छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ ने मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने का ऐलान किया है। 1 लाख से अधिक किसानों के आने की खबर से सरकार ने अघोषित आपातकाल लगा दिया है। जनकलाल ठाकुर सहित ८ किसान नेता रात 2.30 बजे गिरफ्तार कर लिए गए हैं। किसान नेता द्वारिका साहू, रूपन चन्द्राकर, पप्पू कोसरे, उत्तम जायसवाल के घर के आसपास पुलिस ने पहरा लगा रखा है। डॉ. संकेत ठाकुर की गाड़ी के पीछे सुबह से पुलिस की गाड़ी लगी हुई है। बताया जाता है कि एडिशनल एसपी भी पीछा करते नजर आए। बस्तर से आए किसानों को अस्थायी आवास खाली करने का आदेश दिया गया है। उन्हें आज ही सामान उठाकर जाने को कहा गया है। इसे लेकर पुलिस भी दबाव में है। किसान आंदोलन से घबराई सरकार लगातार किसानों को गिरफ्तार कर रही है। दल्लीराजहरा से ८ किसान नेताओं को गिरफ्तार किया गया ।
CG farmer movement 2017 इन स्थानों से पत्रिका लाइव

– पुलिस प्रदेश के बसना, सराईपाली, राजनांदगांव, राजिम, बालोद आदि क्षेत्र में किसानों को बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन में रायपुर जाने से रोका जा रहा है।
– बसना से गोपलाल पटेल ने बताया कि है कि बसना से 3 गाडिय़ों से रायपुर जा रहे किसानों को लिया गया। सोहन पटेल ने बताया कि बसना थाने में 10 किसानों को रखा गया है। 3 गाडिय़ा वापस गांव भेज दी गई हैं।
– राजनांदगांव से मोतीलाल साहू ने बताया कि 3 से अधिक मोटर बाइक में आ रहे ग्रामीणों को रेलवे स्टेशन के स्टेंड में गाड़ी खड़ी करने से मना किया गया।

CG farmer movement 2017 – बस में एक साथ 4 से अधिक ग्रामीणों को रायपुर जाने वाली बस बैठने नहीं दिया जा रहा है । धमतरी में धारा 144 के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन देने गए किसान नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।
– धमतरी किसान मजदूर महासंघ धमतरी के प्रतिनिधि शत्रुहन सिंह साहू, सौरभ मिश्रा, श्रीकॉत सोनवानी, पुरूषोत्तम चन्द्राकर, श्रीकॉत चन्द्राकर, चैनसिंह साहू, तेजेन्द्र तोड़ेकर को रूद्री पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
– अभी तक सैकडों किसान नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। रायपुर आने वाले सभी रास्तों को बेरिकेट लगाकर रोक लिया गया है।

– सभी गांव के बाहर बेरिकेट्स लगा दिए गए हैं। कोई अपने गांव से बाहर नहीं निकल सकता।

Home / Raipur / CG farmer movement 2017 – किसान आंदोलन से घबराई रमन सरकार, छत्तीसगढ़ में अघोषित आपातकाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो