scriptअगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की आशंका | Fears of heavy rains in many districts in 24 hours | Patrika News
रायपुर

अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की आशंका

निसर्ग का असर : गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

रायपुरJun 04, 2020 / 05:59 pm

ramendra singh

अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की आशंका

अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की आशंका

रायपुर . निसर्ग चक्रवात का असर महाराष्ट्र और गुजरात के बाद अब छत्तीसगढ़ तक नजर आने वाला है। मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि निसर्ग चक्रवात कमजोर होकर पश्चिमी विदर्भ में अकोला के पास स्थित है। इसके उत्तर-पूर्व दिशा में आगे बढऩे की संभावना है जिसकी वजह से अगले 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चलने की आशंका
प्रदेश के कोरिया, जशपुर, सरगुजा, बिरामपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, रायपुर, सुकुमा, दंतेवाड़ा और बस्तर में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ 30-40 किमी प्रति घंटा से तेज हवा चलने और मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है। प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 से 10 डिग्री कम रहने की संभावना है।

Home / Raipur / अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो