scriptत्योहारी सीजन में पटरी पर लौटेंगी कई ट्रेनें, यूपी- बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन 14 अक्टूबर से | Festive season 3 special trains for UP-Bihar from October 14 | Patrika News
रायपुर

त्योहारी सीजन में पटरी पर लौटेंगी कई ट्रेनें, यूपी- बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन 14 अक्टूबर से

सात महीने से थमी कई ट्रेनें त्योहारी सीजन (festive season) में पटरी पर लौटेंगी । दुर्ग-सारनाथ एक्सप्रेस 14 अक्टूबर को कोरोनाकाल में पहली बार छपरा के लिए रवाना होगी।

रायपुरOct 10, 2020 / 08:58 am

Bhawna Chaudhary

train

train

रायपुर. रेलवे ने दुर्ग-भोपाल सुपरफास्ट स्पेशल (Superfast special train) चलाई तो अब ये ट्रेन फुल होने लगी है। हर दिन 200 से 250 यात्री रायपुर और दुर्ग स्टेशन स्टेशन से सफर कर रहे र्हैं। शनिवार के लिए यह अमरकंटक एक्सप्रेस का रिजर्वेशन आरएसी में पहुंच गया है।

रेलवे के अनुसार पिछले सात महीने से थमी कई ट्रेनें त्योहारी सीजन (festive season) में पटरी पर लौटेंगी, इसलिए अब लोगों को आने-जाने में दिक्कतें नहीं होगी। नवरात्रि पर्व प्रारंभ होने के साथ ही एक के बाद एक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया जा रहा है। दुर्ग-सारनाथ एक्सप्रेस 14 अक्टूबर को कोरोनाकाल में पहली बार छपरा के लिए रवाना होगी। यह ऐसी ट्रेन है, जिससे सामान्य तौर पर लोग सफर तो करते ही हैं, परंतु अस्थि विसर्जन करने गंगाजी जाने के लिए सारनाथ ट्रेन मुख्य साधन है। जिसके चलने का सात महीनों तक लोगों को इंतजार करना पड़ा है।

गांधीधाम स्पेशल ट्रेन का समय बदला, आज से हर दिन चलेगी अहमदाबाद और मुंबई की ट्रेनें

इन दोनों ट्रेनों के अलावा रायपुर डिवीजन से होकर और कई ट्रेनें चलाने की तैयार रेलवे कर रहा है। जोन स्तर से प्रस्ताव भी रेलवे बोर्ड से दिशा-निर्देश की अनुमति के लिए भेजा जा रहा है। इस वजह से कहा जा सकता है कि नवरात्रि प्रारंभ होते ही लोगों को कई ट्रेनों की सुविधा मिलने लगेगी। अभी रायपुर जंक्शन से मुंंबई, हावड़ा, सूरत, अहमदाबाद, नई दिल्ली, पुरी, विशाखापट्टनम और कटनी, भोपाल के लिए स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं, जिनमें कन्फर्म टिकट पर ही सफर करने की शर्तें रेलवे ने तय कर रखी है, क्योंकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है। इसलिए स्टेशन में टिकट चेकिंग और थर्मल स्क्रीनिंग जांच की प्रक्रिया से यात्रियों को गुजरना पड़ रहा है। इसके लिए उन्हें 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होता है।

Home / Raipur / त्योहारी सीजन में पटरी पर लौटेंगी कई ट्रेनें, यूपी- बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन 14 अक्टूबर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो