scriptFights between husband and wife also reached Election Commission | पति-पत्नी के झगड़े, जेल प्रहरी को निकालने समेत ऐसे अजीब शिकायतें पहुंचे निर्वाचन आयोग | Patrika News

पति-पत्नी के झगड़े, जेल प्रहरी को निकालने समेत ऐसे अजीब शिकायतें पहुंचे निर्वाचन आयोग

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2023 01:16:05 pm

CG Election Result 2023 : चुनाव प्रचार के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आचार संहिता उल्लंघन करने की शिकायतों के साथ-साथ कई ऐसी शिकायतें भी पहुंच रही थीं, जिसे देखकर अधिकारी हैरान थे

cg_election_commission_1.jpg
cg election result 2023 : प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भले ही मतदान हो चुका हैं। अब रिजल्ट का इंतजार है। लेकिन अभी भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आचार संहिता के उल्लंघन करने की शिकायतें ही पहुंच रही हैं। वहीं, चुनाव प्रचार के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आचार संहिता उल्लंघन करने की शिकायतों के साथ-साथ कई ऐसी शिकायतें भी पहुंच रही थीं, जिसे देखकर अधिकारी हैरान थे।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में पति-पत्नी, जमीन विवाद, अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने की शिकायतें आई हैं।


पति गाली देता है और पीटता है

यहां पत्नी-पत्नी के आए दिन होने वाले झगड़ों की शिकायतें भी सात से आठ पहुंची हैं। सबसे ज्यादा पत्नियों ने अपने पतियों के खिलाफ शिकायतें की है। ज्यादातर शिकायतें घर आकर पति द्वारा गाली-गलौच कर मारपीट करने की हैं।
एक व्यक्ति ने 100 से ज्यादा कंप्लेंट की

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में महासमुंद से एक ही व्यक्ति ने 100 से अधिक शिकायत की है। इस व्यक्ति ने महासमुंद के शासकीय कर्मचारियों-अधिकारियों की आचार संहिता उल्लंघन करने की शिकायतें की है। इस व्यक्ति ने चपरासी से लेकर कलेक्टर तक की शिकायत की है।
जेल प्रहरी को हटाने की मांग

शिकायत शाखा में एक शिकायत तो पहुंची जिसे देखकर अधिकारी हैरान रह गए। यह शिकायत एक कैदी ने जेल प्रहरी की कैदियों के साथ उनका व्यवहार ठीक नहीं है, इसलिए जेल प्रहरी को यहां से हटाया जाए।
जमीन पर कब्जा करने की शिकायत

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से 10 से 15 शिकायतें जमीन विवाद के भी आए हैं। जिसमें दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा करने की शिकायत कर दबंगों से जमीन वापस दिलाने का आग्रह किया है।

फैक्ट फाइल
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आई शिकायतें
- शिकायतें लगभग- 1300
- ट्रांसफर-पोस्टिंग की शिकायतें - 900
- आचार संहिता की शिकायतें - 200
- अन्य मामलों की शिकायतें - 100
चुनाव आयोग की सी विजिलेंस ऐप में आई शिकायतें
- कुल शिकायतें - 5,666
- सही पाई गई शिकायतें - 3,569
- निरस्त की गई शिकायतें - 2079
- खारिज की गई शिकायतें - 131

ट्रेंडिंग वीडियो