scriptघरों में अचानक भरने लगा धुंआ, जब लोगों ने बाहर निकल कर देखा तो मच गया हड़कंप | Fire in Four storey building in Middle of the city | Patrika News
रायपुर

घरों में अचानक भरने लगा धुंआ, जब लोगों ने बाहर निकल कर देखा तो मच गया हड़कंप

राजधानी रायपुर (Raipur) में आगजनी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। Raipur में गुरुवार (Thursday) को तब भगदड़ मच गई जब एक चार मंजिला इमारत (Four storey building) में आग लग गई। आग फैल न जाए इसके डर से आसपास के लोग भी अपने घरों से बाहर निकलकर भागे। आग (Fire) लगने का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है।

रायपुरMay 10, 2019 / 09:31 am

Akanksha Agrawal

Fire in Chhattisgarh

घरों में अचानक भरने लगा धुंआ, जब लोगों ने बाहर निकल कर देखा तो मच गया हड़कंप

रायपुर. राजधानी में उस वक्त हंगामा मच गया जब बूढ़ापारा और सदर बाजार से सटे पुजारीबाड़ा स्थित एक चार मंजिला मकान में गुरुवार शाम करीब 7 बजे अचानक आग (Fire) लग गई। यह मकान घनी आबादी के बीचोबीच स्थित है। आग (Fire) की लपटें उठती देख भगदड़ की स्थिति बन गई। आसपास के मकानों से भी लोग निकलकर बाहर की ओर भागने लगे।
यह आग (Fire) छत पर बने एक वकील (Lawyer) के ऑफिस (Office) में लगी थी। धुएं से मकान का अन्य हिस्सा भी भरने लगा। उसमें रहने वाले लोगों को घुटन होने लगी। वे किसी तरह बाहर निकले तो देखा ऊपरी मंजिल पर आग (Fire) भभक रही है। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की टीम को भी आग (Fire) बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की चार गाडिय़ों की मदद से आग (Fire) पर काबू पाया गया। आग बुझाने में करीब डेढ़ घंटे लगे। आग तेजी से ऑफिस से लगे दूसरे हिस्से में फैलने लगी। नीचे के फ्लोर में रहने वाले लोग भी बाहर की ओर भागे। संकरी गली होने के कारण फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की गाडिय़ों को मौके पर पहुंचने में दिक्कत हुई। चौथी मंजिल में आग (Fire) लगे होने के कारण फायर कर्मियों (Fire Staff) को छत के ऊपरी हिस्से तक पहुंचने में भी कठिनाई हुई। आगजनी में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।
Fire लगने का कारण अभी तक स्पस्ठ नहीं हो पाया है। पर यह पहली बार नहीं है राजधानी में कुछ समय पहले गर्मी के कारण एक Transformer में Fire लग गई। जिसके कारण ट्रांसफार्मर (Transformer) के पास खड़ी बसें भी आग (Fire in Buses) की चपेट में आने से जल गई। इसके अलावा रायपुर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) से आग लग गई थी।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Raipur / घरों में अचानक भरने लगा धुंआ, जब लोगों ने बाहर निकल कर देखा तो मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो