छत्तीसगढ़ में कोरोना से पहली मौत, रायपुर के 36 साल के युवक ने गंवाई जान

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस की वजह से एक युवक की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से यह पहली मौत है।

By: Ashish Gupta

Updated: 29 May 2020, 06:44 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस की वजह से एक युवक की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से यह पहली मौत है। इस घटना से स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने युवक की कोरोना से मौत की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार कोरोना से संक्रमित युवक रायपुर के बिरगांव का रहने वाला था। दो दिन पहले ही लंग्स में इंफेक्शन की शिकायत के बाद उसे राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां गुरुवार को उसका कोविड-19 का सैंपल लिया गया था। युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था। उरला स्थित एक निजी फैक्ट्री में काम करता था।

शुक्रवार को अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। राजधानी में हुई पहली मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गई है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। फिलहाल युवक के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान की जा रही है, ताकि उनको भी क्वॉरंटीन किया गया जा सके। मृतक युवक की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उरला स्थित एक निजी फैक्ट्री में काम करता था।

आंकड़ों के मुताबिक राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 321हो गई है। जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 400 पार कर चुका है। वहीं छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण से ग्रसित पांच नए मरीज़ों की पहचान की गई। जिसमें बिलासपुर जिला से 2 और जगदलपुर, महासमुंद व दुर्ग से 1-1, कल रात मुंगेली जिले से 1 कोरोना मरीज़ की पुष्टि हुई है।

Coronavirus Deaths
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned