scriptलॉकडाउन में अमेजन-फ्लिपकार्ट को होम डिलीवरी की कलेक्टर ने दी छूट, चैंबर की मांग के बाद CM ने लगाई रोक | Flipkart, Amazon not allowed to deliveries amid Lockdown in Raipur | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन में अमेजन-फ्लिपकार्ट को होम डिलीवरी की कलेक्टर ने दी छूट, चैंबर की मांग के बाद CM ने लगाई रोक

Lockdown In Raipur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के साथ आयोजित वर्चुअल मीटिंग में इस मुद्दे को उठाते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों की होम डिलीवरी पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

रायपुरApr 29, 2021 / 11:34 am

Ashish Gupta

Lockdown in Raipur

लॉकडाउन में अमेजन-फ्लिपकार्ट को होम डिलीवरी की कलेक्टर ने दी छूट, चैंबर की मांग के बाद CM ने लगाई रोक

रायपुर. लॉकडाउन के दरमियान अमेजन-फ्लिपकार्ट को होम डिलीवरी की छूट देना रायपुर कलेक्टर को भारी पड़ गया। छत्तीसगढ़ में 9 अप्रैल से लॉकडाउन हैं, जो कि 6 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के साथ आयोजित वर्चुअल मीटिंग में इस मुद्दे को उठाते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों की होम डिलीवरी पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

चैंबर ने तर्क दिया कि एक तरफ प्रदेश के रिटेलर Lockdown से परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ व्यापार चौपट होने की वजह से बैंकों की किश्त-ब्याज तक नहीं भर पा रहे हैं। कई दुकानदार एनपीए की स्थिति में आ चुके हैं। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियों को छूट देकर रिटेलर का व्यवसाय और चौपट हो जाएगा। अमेजन और फ्लिपकार्ट की होम डिलीवरी से राज्य सरकार को वैसे भी कोई राजस्व की प्राप्ति नहीं हो रही है।

वर्चुअल मीटिंग में कारोबारी संगठन के इस सुझाव पर अमल करते हुए मुख्यमंत्री ने रायपुर कलेक्टर एस. भारतीदासन को तत्काल आदेश दिया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस आदेश को विलोपित करते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों की होम डिलीवरी पर रोक लगा दी। प्रदेश में इन दिनों रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक थोक कारोबारियों के लिए लोडिंग-अनलोडिंग और रिटेलर के लिए सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक होम डिलीवरी की छूट प्रदान की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो