खाद्य सचिव ने ली धान खरीदी व्यवस्था की समीक्षा बैठक, किसानों की समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश

मंत्रालय में हुई धान खरीदी व्यवस्था की समीक्षा, खाद्य सचिव ने अधिकारियों को दिये किसानों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश।

रायपुर। छत्तीसगढ़ खाद्य विभाग के सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह ने मंगलवार को मंत्रालय में आयोजित अधिकारियों की बैठक में धान खरीदी और उपार्जन केन्द्रों में बारदाना की उपलब्धता की समीक्षा की। सचिव ने अधिकारियों को प्रदेश के कुछ धान खरीदी केन्द्रों में बारदाना की कमी की शिकायत और किसानों को हो रही असुविधा का निराकरण करने के निर्देश दिए है।

खाद्य सचिव ने धान खरीदी केन्द्रों में जरूरत के मुताबिक बारदाना उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने बताया कि कवर्धा जिले में 97 हजार बारदाना की पूर्ति की जा रही है। इसी प्रकार बिलासपुर जिले में 25 हजार बारदाना भेज दिए गए है। कोण्डागांव जिले में जरूरत के मुताबिक आस-पास के जिलों से बारदाना की पूर्ति हो रही है। उन्होंने बताया कि बेमेतरा जिले में 81 हजार नया बारदाना उपलब्ध कराए गए है। बिलासपुर में एक लाख 20 हजार बारदाना उपलब्ध है। जरूरत के मुताबिक समितियों में बारदाना उपलब्ध कराया जा रहा है। खाद्य सचिव ने कहा कि प्रदेश के बहुत से जिलों में धान खरीदी पूरी हो चुकी है और उन स्थानों में शेष बचे बारदानों को उपयुक्तता और आवश्यकता के अनुरूप अन्य धान खरीदी केन्द्रों को उपलब्ध कराया जाएगा।

खाद्य सचिव ने अधिकारियों को सुकमा जिले एवं अन्य स्थानों में जरूरत पड़ने पर बारदाना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। बैठक में खाद्य विभाग के विशेष सचिव मनोज सोनी, एलेक्स पाल मेनन, प्रबंध संचालक, नान निरंजनदास, मार्कफेड के एमडी शम्मी आबिदी, रजिस्ट्रार सहकारी समितियां हिमशिखर गुप्ता और अपैक्स बैंक के ओएसडी अविनाश श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click & Read More Chhattisgarh News.

रेलवे स्टेशन में यात्रियों को मिलेगी चिकित्सकीय सुविधा, जल्द बनेगा सुविधायुक्त प्राथमिक चिकित्सालय

गांव में दिखा खूंखार बाघ, दहशत के साये में ग्रामीण, रात भर जागकर कर रहे रखवाली

मोबाइल रिचार्ज कराने आई लड़की को युवक ने बनाया अपना निशाना, रास्ता रोककर दिया घटना को अंजाम

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned