scriptविदेशी प्याज की आवक से गिरे दाम, बाजार में 60 रुपए किलो प्याज, उधर शॉपिंग मॉल में 90 रुपए | Foreign onion prices fell, in the market Rs 60 kg onion | Patrika News
रायपुर

विदेशी प्याज की आवक से गिरे दाम, बाजार में 60 रुपए किलो प्याज, उधर शॉपिंग मॉल में 90 रुपए

आकार बड़ा बताकर कारोबारी जमकर कर रहे मुनाफाखोरी

रायपुरDec 13, 2019 / 06:02 pm

Nikesh Kumar Dewangan

विदेशी प्याज की आवक से गिरे दाम, बाजार में 60 रुपए किलो प्याज, उधर शॉपिंग मॉल में 90 रुपए

विदेशी प्याज की आवक से गिरे दाम, बाजार में 60 रुपए किलो प्याज, उधर शॉपिंग मॉल में 90 रुपए

रायपुर. विदेशी प्याज की आवक के बाद राजधानी के ज्यादातर थोक और चिल्हर बाजारों में प्याज की कीमतें अधिकतम 60 से 70 रुपए हैं, लेकिन शहर के शॉपिंग मॉल में अभी भी कीमतें 80 से 90 रुपए के आस-पास बनी हुई है। ग्राहकों द्वारा पूछने पर शॉपिंग मॉल में प्याज का आकार बड़ा होना बताया जा रहा है। इस मामले में जब शहर के थोक कारोबारियों से बात हुई तो उन्होंने कहा कि प्याज की अधिकतम कीमतें वर्तमान में अधिकतम 60 से 70 रुपए हैं।
50 में भी हल्की क्वालिटी का प्याज मिल रहा है। शहर के बड़े शॉपिंग मॉल और बड़े दुकानों में 80 से 90 रुपए प्रति किलो में प्याज बेचा जा रहा है। भनपुरी थोक बाजार के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि प्याज आवक होने की वजह से कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि अभी भी प्याज की बिक्री में बढ़ोतरी उम्मीदों के अनुरूप नहीं है। ग्राहकों को अच्छी क्वालिटी के प्याज की कीमतें 50 से नीचे होने का इंतजार है। एक महीने के भीतर यह स्थिति निर्मित हो सकती है।
सब्जियों की कीमतों में भी गिरावट
बाजार में सब्जियों की कीमतों में अपेक्षाकृत गिरावट दर्ज की गई है। टमाटर सहित अन्य सब्जियों की कीमतें न्यूनतम 10 रुपए से लेकर अधिकतम 40 रुपए किलो हैं, जो कि एक महीने पहले न्यूनतम 20 रुपए से लेकर अधिक 80 रुपए किलो थी। डूमरतराई थोक सब्जी बाजार के अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि सब्जियों की आवक अच्छी हो रही है। फरवरी महीने तक कीमतों में राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो