scriptपूर्व CM रमन सिंह बोले – 15 साल में प्रदेश का ढांचा तैयार किया, ढाई साल में सरकार कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं ला पाई | Former CG CM Raman Singh attack on Bhupesh govt on development | Patrika News
रायपुर

पूर्व CM रमन सिंह बोले – 15 साल में प्रदेश का ढांचा तैयार किया, ढाई साल में सरकार कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं ला पाई

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former Chhattisgarh CM Raman Singh) ने विकास के मुद्दे पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।

रायपुरAug 05, 2021 / 05:46 pm

Ashish Gupta

former_cm_news.jpg

पूर्व CM रमन सिंह बोले – 15 साल में प्रदेश का ढांचा तैयार किया, ढाई साल में सरकार कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं ला पाई

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former Chhattisgarh CM Raman Singh) ने विकास के मुद्दे पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। रमन सिंह मीडिया से बातचीत में कहा, छत्तीसगढ़ में 15 साल और ढाई साल की तुलना होती है। उन्होंने कहा, पिछड़े होने की वजह से छत्तीसगढ़ का गठन हुआ था। डेवलॅपमेंट की कमी थी। प्रदेश की जनता ने तत्कालीन बीजेपी सरकार से बड़ी उम्मीद बनाकर रखी थी।

यह भी पढ़ें: पेगासस मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित

वहीं बीजेपी सरकार के कार्यकाल में 2003 में छत्तीसगढ़ में कुल सड़क निर्माण 25 हजार से 3 गुना बढ़ाया गया। 22 हजार स्कूल को 62 हजार किया। पावर सरप्लस के रूप में छत्तीसगढ़ में कार्य हुआ। गरीबों के लिए 1 रुपए किलो चावल, शून्य प्रतिशत में ब्याज दिया। किसान क्रेडिट कार्ड आने से पूर्व छत्तीसगढ़ का किसान कर्ज में डूबा था। जिसे हमने कम किया।. 5 से 70 लाख मीट्रिक टन उत्पादन की क्षमता छत्तीसगढ़ की हुई। रमन सिंह वर्तमान सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा, 15 साल में प्रदेश का एक ढांचा तैयार किया गया, लेकिन ढाई साल में सरकार कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं ला पाई है।

यह भी पढ़ें: बिजली बिल वृद्धि के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल, पुलिस से झड़प के बीच बिजली कंपनी का किया घेराव

पूर्व सीएम रमन सिंह ने बिजली दर में वृद्धि के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिजली बिल हाफ करने की बात कांग्रेस ने कही थी, लेकिन आज बिजली बिल हाफ नहीं हुआ, जेब साफ हो गया। आज जनता को तकलीफ हो रही है। जनता तो हल्ला करेगी. भाजपा आगामी समय में भी बिजली दर में वृद्धि के खिलाफ सड़क की लड़ाई लड़ेगी।

Home / Raipur / पूर्व CM रमन सिंह बोले – 15 साल में प्रदेश का ढांचा तैयार किया, ढाई साल में सरकार कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं ला पाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो