scriptमहादेवघाट में नहाने उतरे चार युवक नदी में डूबे, तीन को बचाया, एक की हुई मौत | Four youths drowned in Mahadev Ghat kharun river | Patrika News
रायपुर

महादेवघाट में नहाने उतरे चार युवक नदी में डूबे, तीन को बचाया, एक की हुई मौत

– नहाते हुए चारों गहराई में डूब गए। आसपास के लोगों ने तीन युवकों को बाहर निकाल लिया, लेकिन चौथे को नहीं बचा सके। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।

रायपुरJun 19, 2021 / 08:28 pm

CG Desk

kharun.jpg
रायपुर। बारिश होते ही खारून नदी लबालब हो गई है। इसका लुत्फ उठाने लोग आने लगे हैं। शनिवार को भिलाई-चरोदा से भी कुछ युवक साइकिलिंग करते हुए महादेवघाट पहुंचे। इनमें चार युवक नदी में उतरकर नहाने लगे। नहाते हुए चारों गहराई में डूब गए। आसपास के लोगों ने तीन युवकों को बाहर निकाल लिया, लेकिन चौथे को नहीं बचा सके। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। डीडी नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।
READ MORE : किसानों का बदला मूड, अरब और बांग्लादेश तक नहीं जायेंगी छत्तीसगढ़ की सब्जियां !

पुलिस के मुताबिक इंदिरा कॉलोनी निवासी ई दिव्यांश (18) अपने दोस्तों के साथ सुबह 6 बजे साइकिलिंग करते हुए खारून नदी किनारे पहुंचे। सभी एडवेंचर एक्टीविटी में शामिल रहते हैं। महादेवघाट पहुंचने के बाद दिव्यांश अपने चार अन्य दोस्तों के साथ लक्ष्मण झूला के पास नदी में नहाने उतरे। नहाते-नहाते चारों गहराई में उतर गए और डूबने लगे। उन्होंने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया। इस दौरान नदी किनारे मौजूद गोताखोर और तैराकों ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी। किसी तरह तीन युवकों को बाहर निकाला गया, लेकिन दिव्यांश भंवर में फंस गया था। इस कारण उसे बाहर नहीं निकाल जा सका। करीब दो घंटे बाद गोताखोरों को उसका शव मिला। डीडी नगर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। मृतक दिव्यांश के मामा जी जगदीश्वर राव चरोदा-भिलाई नगर निगम में एल्डरमैन हैं।
बढऩे लगी लापरवाही
करीब पखवाड़े भर पहले काठाडीह के पास खारून के एनीकट में नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई थी। अब महादेवघाट में डूबने से युवक की मौत हो गई। खारून नदी में जलस्तर बढऩे के बाद नहाने के चक्कर में हर साल कई लोगों की मौत हो जाती है। इसके बाद भी लोग लापरवाही करते हैं।

Home / Raipur / महादेवघाट में नहाने उतरे चार युवक नदी में डूबे, तीन को बचाया, एक की हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो