scriptधोखाधड़ी: नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज हैं अपराध के मामले | Fraud:cheating in the name of job arrested, crime registered accused | Patrika News
रायपुर

धोखाधड़ी: नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज हैं अपराध के मामले

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड़ने रायगढ़ में दबिश देती थी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भाग जाता था। तोरवा पुलिस ने संदेह के आधार पर मिलते जुलते हुलिए के एक युवक को पकड़ कर पूछताछ की तो उसने आशीष पात्रो होने की बात स्वीकार कर ली।

रायपुरJul 03, 2022 / 01:46 pm

Sakshi Dewangan

सुशांत सिंह राजपूत पर फिल्म बनाने के नाम पर लिया था होटल, खाया-पिया, ऐश की फिर दिखाया ठेंगा

बिलासपुर. नौकरी लगाने का झांसा देकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाला आरोपी पुलिस को चकमा देने अपनी पहचान बदल ओडिशा के बृजरानगर व छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में लगातार अपना लोकेशन बदल रहा था।

अंतत: पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। चार सौ बीसी का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि हेमूनगर निवासी भरत यादव पिता परसराम व प्रकाश पिता बालमुकुंद यादव ने रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर रायगढ़ कोतरा निवासी आशीष पिता गणेश पात्रो (32) को 7 लाख 90 हजार रुपए दिए थे। रुपए लेकर आरोपी भरत व प्रकाश को आश्वासन दे रहा था। समय बीतने के बाद भी दोनों की नौकरी रेलवे में नहीं लगी तो पीड़ितों ने तोरवा थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।

सिविल लाइन व तोरवा में 420 का अपराध दर्ज
आरोपी से नगद 1 लाख, लैपटाप व अन्य दस्तावेज जब्त वर्ष 2018 में बलजीत सिंह चावला से आशीष पर 15 लाख रुपए धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। सिविल लाइन ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इधर तोरवा में प्रकाश यादव व भरत यादव को 7 लाख 90 हजार का चूना लगाया था।

पहचान-हुलिया बदल कर दे रहा था चकमा
जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड़ने रायगढ़ में दबिश देती थी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भाग जाता था। तोरवा पुलिस ने संदेह के आधार पर मिलते जुलते हुलिए के एक युवक को पकड़ कर पूछताछ की तो उसने आशीष पात्रो होने की बात स्वीकार कर ली। तोरवा पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर उसके मकान से 1 लाख रुपए , एक लैपटॉप, एमटीएम कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जब्त किया है।तोरवा पुलिस जब भी आशीष को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंचती, वह चकमा दे दिया करता था। पुलिस पता चला कि आरोपी अपनी पहचान व हुलिया ही बदल लेता था।

Home / Raipur / धोखाधड़ी: नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज हैं अपराध के मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो