scriptयुवाओ को नि:शुल्क हार्वेस्टर मेंटेनेंस और चालन प्रशिक्षण देगी छत्तीसगढ़ी महासभा | free harvester maintenance and driving training to youth | Patrika News
रायपुर

युवाओ को नि:शुल्क हार्वेस्टर मेंटेनेंस और चालन प्रशिक्षण देगी छत्तीसगढ़ी महासभा

– बाहरी प्रदेश के हार्वेस्टर चालको से ग्राम पंचायत लेगी ग्राम विकास टेक्स: सौरभ निर्वाणी- 1550 प्रति एकड़ से ज्यादा नहीं देंगे बाहरी हार्वेस्टर चालकों को: छत्तीसगढ़ी महासभा

रायपुरOct 31, 2021 / 05:36 pm

CG Desk

Harvesters and threshers reaching the fields in the final phase of paddy harvesting

Harvesters and threshers reaching the fields in the final phase of paddy harvesting

रायपुर। अखिल भारतीय छत्तीसगढ़ी महासभा हरियाणा, पंजाब से आए हार्वेस्टर चालकों से ग्राम विकास टेक्स ग्राम पंचायत लेगा। अखिल भारतीय छत्तीसगढ़ी महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सौरभ निर्वाणी ने प्रदेश भर के ग्राम पंचायतो से कहा है, कि पंचायत हार्वेस्टर चालकों से उस पंचायत में किये गए खेत की कटाई का अवलोकन और उनके लाभ का 10प्रतिशत हिस्सा ग्राम पंचायत विकास फंड के लिए लेना सुनिश्चित करें।

निमार्ण ने कहा चूकिं हरियाणा और पंजाब में हार्वेस्टिंग 1200 रुपये प्रति एकड़ होती है इसलिए 1550 रुपये प्रति एकड़ से ज्यादा कटाई का भुगतान ग्रामीणों के द्वारा नही किया जाएगा, गाँव मे छत्तीसगढ़ी महासभा के युवॉ सदस्यो की निगरानी टीम भी इनके बाहरी चालकों के मनमानी को रोकने के लिए बनाई गई है, जो पंचायत को इनसे ग्राम पंचायत विकास मद हेतु टेक्स संग्रहण में मदद करेंगें।

इस हेतु सौरभ निर्वाणी ने जिला पंचायत स्तर पर पंचायतों को टैक्स संग्रहण करने प्रसाशकीय आदेश जारी करने की मांग की है। अखिल भारतीय छत्तीसगढ़ी महासभा छतीसगढ़ी युवाओं को हार्वेस्टर चालन और मेंटेनेंस के नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ करेगी।

Home / Raipur / युवाओ को नि:शुल्क हार्वेस्टर मेंटेनेंस और चालन प्रशिक्षण देगी छत्तीसगढ़ी महासभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो