scriptश्री सत्यसाईं संजीवनी अस्पताल में 15 बच्चों के हृदय का हुआ मुफ्त आपरेशन | Free operation of heart 15 children Sri Satyasai Sanjeevani Hospital | Patrika News
रायपुर

श्री सत्यसाईं संजीवनी अस्पताल में 15 बच्चों के हृदय का हुआ मुफ्त आपरेशन

लगभग सभी बच्चों के पिता किसान या दैनिक मजदूर थे। इन बच्चों में से पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के बच्चे शामिल थे।

रायपुरNov 25, 2020 / 11:36 pm

bhemendra yadav

01_6.jpg
रायपुर. श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल नवा रायपुर में एक ही दिन में 15 हृदय रोगी बच्चों का नि:शुल्क आपरेशन किया गया। अस्पताल में सर्जिकल और आइसीयू टीम ने एक सर्जिकल मैराथन के अंतर्गत केवल एक दिन में 15 सर्जरी नि:शुल्क और सफलतापूर्वक सम्पन्न कीं।
जिन बच्चों का आपरेशन किया गया, उनकी उम्र महज एक महीने से लेकर छह साल और वजन ढाई किलो से लेकर 17 किलोग्राम था। बाबा के आशीर्वाद से सभी बच्चों का संचालन सुचारू रूप से सम्पन्न हुआ और वे अच्छी तरह से स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। ये सभी बच्चे केवल 9,300 रुपये की औसत मासिक पारिवारिक आय वाले बहुत ही गरीब और साधारण आर्थिक पृष्ठभूमि से आए थे।
लगभग सभी बच्चों के पिता किसान या दैनिक मजदूर थे। इन बच्चों में से पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के बच्चे शामिल थे। सामान्य समय के दौरान इतनी संख्या में मरीजों का सर्जरी करना कोई महत्वपूर्ण कार्य नहीं है। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान ऐसा करना श्री सत्य साई संजीवनी टीम की ओर से एक विशेष संकल्प और लचीलापन का संकेत देता है। टीम के सभी सदस्यों ने कोरना संक्रमण की जांच के लिए नमूनों की संग्रह से लेकर मरीजों को भर्ती करने और उन्हें संचालित करने तक के परिणामों की पूर्णता के लिए अपनी भूमिका निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो