Chhattisgarh के इन 24 स्टेशनों पर अब मुफ्त में मिलेगी Wi-Fi सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे फायदा

Chhattisgarh के इन 24 स्टेशनों पर अब मुफ्त में मिलेगी Wi-Fi सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे फायदा

Ashish Gupta | Updated: 17 Jun 2019, 09:16:59 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh के रेलवे पैंसेंजर्स के लिए खुशखबरी है। Raipur rail division के 24 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी Free Wi-Fi सेवा की सुविधा।

रायपुर. रेलवे पैंसेंजर्स के लिए खुशखबरी है। रायपुर रेल मंडल (Raipur Rail Division) के 24 और रेलवे स्टेशन में यात्रियों को जल्द वाई-फाई (Free WiFi) की सुविधा मिलने लगेगी। रेलटेल (Railtel) का खुदरा ब्रॉडबैंड वितरण मॉडल रेल वायर एप के जरिए यात्री वाई-फाई की सुविधा ले सकेंगे।

स्टेशन पर यात्रियों द्वारा उच्च डेफीनेशन वीडियो, फिल्में, गाने, गेम डाउनलोड एवं देखने के लिए तेज गति कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। यह सुविधा 1 जीबी पीएस हाई स्पीड इंटरनेट बैंडविथ के साथ दी गई है और अधिकतम 200 लोगों को एक एक्सेस प्वाइंट के साथ जोड़ा जा सकता है।

Weather Update: छत्तीसगढ़ में गर्मी का असर कम, उमस ने किया बेचैन, आगामी 24 घंटे जाने कैसा रहेगा मौसम

रायपुर में 49 एक्सेस प्वाइंट के साथ 9600 लोग, दुर्ग में 24 एक्सेस प्वाइंट के साथ 4800 लोग, भिलाई पावर हाउस में 18 एक्सेस प्वाइंट के साथ 3600 लोग और तिल्दा में 2 एक्सेस प्वाइंट के साथ 400 लोग एक समय में कनेक्ट हो सकते हैं।

इन स्टेशन में अब free wifi
दाधापारा, बिल्हा, दगोरी, निपनिया, भाटापारा, हथबंद, सिलयारी, मॉढर, उरकुरा, मंदिरहसौद, लखौली, कुम्हारी, भिलाई, भिलाई नगर, मरौदा, रिसामा, गुंडरदेही, लाटाबोड, बालोद, कुसुमकसा, दल्लीराजहरा, गुदुम, भानुप्रतापपुर, केंवटी है।

Job: यहां निकली बंपर वैकेंसी, 5वीं पास भी कर सकते हैं Apply, सैलरी 35 हजार

WiFi से इस तरह कनेक्ट करना होगा
सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ने बताया कि स्टेशनों में मुफ्त गूगल (Google) रेलवायर वाई-फाई (RailWire WiFi) के लिए प्रोसेस करना होगा। रेलवायर नेटवर्क (Railwire Network) का चयन करें और उस पर टैप करें। इंटरनेट ब्राउजर खोलें और एड्रेस बार में रेलवायर डॉट सीओ डॉट इन टाइप (Railwire.co.in) कर क्लिक करेंगे तो फोन नंबर पूछा जाएगा, यह प्रक्रिया पूरी करने पर ओटीपी नंबर आएगा जो रेलवायर (RailWire) को जोड़ने का पासवर्ड होगा। फिर 30 मिनट इंटरनेट का उपयोग करने के बाद 30 मिनट का ब्रेक लेना होगा।

Railway से जुड़ी Latest खबरों के लिए यहां करें Click

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned