राष्ट्रपति से गोल्ड मेडल लेने वाली छात्रा लापता, गृहमंत्री ने एसपी से ली घटना की जानकारी

- छत्तीसगढ़ की बेटी रामेश्वरी की सुरक्षा के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया आश्वस्त

By: Dinesh Yadu

Published: 01 Mar 2020, 08:24 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की बेटी रामेश्वरी के सकुशल लौटने के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आश्वस्त किया है । साहू ने घटना की जानकारी लेने के लिए बिलासपुर एसपी से फोन पर बात कर घटना की जानकारी ली ।गृहमंत्री ने बिलासपुर एसपी को रामेश्वरी को जल्द से जल्द खोजने की और उचित कार्यवाई करने को आदेशित किया है।

गौरतलब हो कि गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के जिस दीक्षांत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आये हुए हैं, उसी दीक्षांत में इस टॉपर छात्रा को भी राष्ट्रपति के हाथों अवार्ड मिलना था। राष्ट्रपति के बिलासपुर पहुंचने के पहले शनिवार की शाम छात्रा अचानक से लापता हो गई।

The student who took the gold medal from the President went missing, a
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

मंत्री ने ट्वीट कर कहा - छत्तीसगढ़ पुलिस सदैव हमारी जनता की सुरक्षा के लिए तत्पर है । मैंने इस विषय की सूचना मिलते ही बिलासपुर स्क्क से बात की और उन्हें यथाशीघ्र कार्रवाई करने और छत्तीसगढ़ की बेटी रामेंश्वरी को सकुशल घर वापसी लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए आदेशित किया है।

ये है पुरा मामला
गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के 8 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शहर में हैं, और कल गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले छात्रों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।

इसी पूरे कार्यक्रम के लिए रविवार को गुरु घासीदास विश्वविद्यालय परिसर में पूरे कार्यक्रम का रिहर्सल किया गया, जिसमें लॉ की भूतपूर्व छात्रा रामेश्वरी राव मराठा ने हिस्सा लिया था। कार्यक्रम रिहर्सल के बाद शाम 4 बजे रामेश्वरी ने परिजनों को अपने घर वापस लौटने की सूचना देते हुए बताया, कि वह अभी नेहरू चौक में ही और जल्द ही घर पहुंच जाएगी, लेकिन जब वह शाम 5:30 बजे तक घर नहीं पहुंची, तो परिजनों ने चिंतित होकर उसे दोबारा फोन लगाया, लेकिन बात होने के पूर्व ही फोन को काट दिया गया।

परिजनों ने आशंका जताई है, कि हो सकता है, किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा उस फोन को डिस्कनेक्ट किया हो, और अपहरण की चिंता जताते हुए छात्रा के परिजनों ने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More
Dinesh Yadu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned