scriptGold Price Today: होली के बाद खरीदारी बढ़ी तो सोना 900 रुपए महंगा | Gold rate Gold price in Raipur today updates, gold price high 47000 Rs | Patrika News
रायपुर

Gold Price Today: होली के बाद खरीदारी बढ़ी तो सोना 900 रुपए महंगा

– शादियों के सीजन में अब सराफा बाजार में खरीदारी बढ़ी – खरीदारी बढ़ने की वजह से कीमतों में भी उतार-चढ़ाव जारी- सोने की कीमतों में बड़ा उछाल दर्ज

रायपुरApr 03, 2021 / 02:53 pm

Ashish Gupta

Gold Price Today : 28 मार्च 2021 को वाराणसी में सोने की दर, 24 कैरेट और 22 कैरेट सोने की कीमत

Gold Price Today : 28 मार्च 2021 को वाराणसी में सोने की दर, 24 कैरेट और 22 कैरेट सोने की कीमत

रायपुर. स्थानीय सराफा बाजार में सोने की कीमतें न्यूनतम 46100 रुपए से बढ़कर अब 47000 रुपए पर आ चुका है। शुक्रवार को सोने की कीमतों में बड़ा उछाल दर्ज किया गया। चांदी प्रति किलो पक्की 67300 रुपए पर बिकी, जो कि दो दिन पहले 64900 पर आ चुकी थी। शादियों के सीजन में अब सराफा बाजार में खरीदारी तेजी से बढ़ने की वजह से कीमतों में भी उतार-चढ़ाव जारी है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना से बिगड़े हालात, इस साल एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा मौतें

बीते एक हफ्ते के भीतर सराफा में तीसरी बार बड़े अंतर से उतार-चढ़ाव देखा गया। सराफा कारोबारियों के मुताबिक बाजार में शादियों के सीजन का असर देखा जा रहा है। खरीदारी जारी है। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर बाजार में आवश्यक उपाय भी जैसे सेनेटाइजर, मॉस्क और सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना का नया वैरिएंट एन-440 मिला, वायरस कितना घातक वैज्ञानिकों को पता नहीं

होली के बाद बाजार में ग्राहकी प्रभावित रही थी, लेकिन नए वित्तीय वर्ष की शुरूआत से 1 अप्रैल से खरीदारी फिर से बढ़ चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने-चांदी की कीमतों को लेकर अब बड़ा फेरबदल देखा जा रहा है।

Home / Raipur / Gold Price Today: होली के बाद खरीदारी बढ़ी तो सोना 900 रुपए महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो