scriptसरकार का बड़ा फैसला : फर्जी जाति प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले होंगे बर्खास्त | government jobs in basis of fake caste certificate will be dismissed | Patrika News
रायपुर

सरकार का बड़ा फैसला : फर्जी जाति प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले होंगे बर्खास्त

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर नियुक्तियां प्राप्त कर लेने वाले की सेवाएं तत्काल समाप्त करने के लिए विभागों के नाम परिपत्र जारी किया है।

रायपुरJul 25, 2021 / 10:05 am

CG Desk

CM Bhupesh Baghel to attend 'abhivyakti' program on Women's Day

CM bhupesh baghel

रायपुर . राज्य सरकार फर्जी जाति प्रमाणपत्रों के आधार पर सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को बर्खास्त करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर नियुक्तियां प्राप्त कर लेने वाले शासकीय सेवकों की सेवाएं तत्काल समाप्त करने के लिए सभी विभागों के नाम परिपत्र जारी किया है।
बता दें हाल ही में सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्मंत्री से मुलाकात के दौरान इस मुद्दे की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया था।

READ MORE : जानिए डायबिटीज के मरीजों के लिए क्या है बेहतर मटन या चिकन!
सामान्य प्रशासन विभाग ने शासन के सभी विभागों, छत्तीसगढ़ राजस्व मंडल बिलासपुर के अध्यक्ष, सभी संभागीय आयुक्तों, सभी विभागाध्यक्षों, सभी जिला कलेक्टरों, जिला पंचायतों के सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के नाम शनिवार को इस संबंध में परिपत्र जारी कर दिया है।
परिपत्र में कहा गया है कि सेवा समाप्ति का आदेश जारी करने के पूर्व प्रशासकीय विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में कैविएट दायर की जाए। जिन प्रकरणों में न्यायालय का स्थगन प्राप्त हो, उनमें सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों के अनुसार विधि विभाग द्वारा समीक्षा की जाए।

Home / Raipur / सरकार का बड़ा फैसला : फर्जी जाति प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले होंगे बर्खास्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो