scriptपुलिस से निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता अब बे-कार, सुरक्षाकर्मियों की संख्या में भी होगी कटौती | Government take back DG Mukesh gupta car | Patrika News
रायपुर

पुलिस से निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता अब बे-कार, सुरक्षाकर्मियों की संख्या में भी होगी कटौती

सरकार ने राज्य पुलिस से निलंबित महानिदेशक मुकेश गुप्ता को ‘बे-कार’ कर दिया है। पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने शनिवार को एक आदेश जारी कर गुप्ता को आवंटित सरकारी कार वापस मंगा ली है।

रायपुरApr 28, 2019 / 09:41 am

Akanksha Agrawal

Mukesh Gupta

पुलिस से निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता अब बे-कार, सुरक्षाकर्मियों की संख्या में भी होगी कटौती

रायपुर. सरकार ने राज्य पुलिस से निलंबित महानिदेशक मुकेश गुप्ता को ‘बे-कार’ कर दिया है। पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने शनिवार को एक आदेश जारी कर गुप्ता को आवंटित सरकारी कार वापस मंगा ली है। सीजी 03-6494 नंबर की यह सीएज कार गुप्ता को दिसम्बर 2018 में आवंटित हुई थी। डीजीपी ने गुप्ता की सुरक्षा जरूरतों की समीक्षा करने का भी निर्देश दिए हैं।
इंटेलिजेंस के विशेष महानिदेशक संजय पिल्लै और रायपुर एसपी शेख आरिफ हुसैन को दिए निर्देश में डीजीपी ने कहा है कि वे सुरक्षा जरूरतों की समीक्षा कर जितना बल आवश्यक हो, उन्हें उतना ही प्रदान किया जाए। शेष सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया जाए। बताया जा रहा है कि निलंबन और आपराधिक मामलों में एफआईआर के बाद भी गुप्ता के पास सारी सरकारी सुविधाएं मौजूद हैं।

इस वजह से बढ़ी मुश्किलें
निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता महीनों तक लुकाछीपी का खेल खेलने के बाद गुरुवार को ईओडब्ल्यू के सामने हाजिर हुए। उस दिन वे महानिदेशक के रुतबे वाली तीन सितारा लगी उसी कार में ईओडब्ल्यू मुख्यालय पहुंचे थे, जो पदेन उनको आवंटित थी। पूछताछ में उन्होंने जांच अधिकारियों को अदालत में देख लेने की धमकी भी दी थी।

नान घोटाले और फोन टेपिंग का आरोप
निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता पर नान घोटाले में दस्तावेजों से छेड़छाड़ और अवैध रूप से फोन टेपिंग के मामले में एफआईआर दर्ज है। ईओडब्ल्यू ने उन्हें कई बार नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन गुप्ता नहीं पहुंचे। उन्होंने उच्च न्यायालय में कार्यवाही को चुनौती दी थी। पिछले दिनों उच्च न्यायालय ने जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया। वहीं राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने से मना किया। उसके बाद गुप्ता गुरुवार को पहली बार एजेंसी के सामने हाजिर हुए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Raipur / पुलिस से निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता अब बे-कार, सुरक्षाकर्मियों की संख्या में भी होगी कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो