scriptरेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू हुई ये सेवाएं | Great news for railway passengers, these services started again | Patrika News
रायपुर

रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू हुई ये सेवाएं

कोरोना काल के दौरान कई सारी ट्रेन रद्द चल रही थीं. कई ट्रेन तो लगभग दो साल से ही नहीं चल पा रही थी. ट्रेनों में जनरल डिब्बो की पुरानी को बहाल करने का फैसला यात्रियों को रहत देने वाली खबर है. अब यात्री पहले की तरह जनरल डिब्बो में यात्रा कर पाएंगे. बिलासपुर रेलवे में अब रेलवे ने जनरल टिकट की व्यवस्था को आज फिर से शुरू करदी गई है.

रायपुरJun 01, 2022 / 07:37 pm

CG Desk

train.jpg

रायपुर/बिलासपुर. अब आप भी ट्रेनों ने बिना रिजर्वेशन यात्रा कर सकेंगे. कोरोना काल के दौरान से रेलवे में रिजर्वेशन करना अनिवार्य था. रेलवे ने कई सारी रेल सुविधा और व्यवस्था को बंद कर दिया था पर अब रेलवे द्वारा रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज लेकर आई है. रेलवे ने रेल यात्रियों को बड़ी राहत दी है. अब यात्रियों को इस कार्य के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा.बिलासपुर रेलवे जोन में एक पुरानी व्यवस्था को आज फिर से शुरू कर दी गई है.दरअसल, बिलासपुर रेलवे स्टेशन में आज से जनरल टिकट मिलना शुरू हो गया है.

मार्च 2020 में कोरोना के कारण रेलवे ने अपनी ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया था. अब कोरोना का प्रकोप कम हो गया है और रेल संचालन पूरी तरह से पटरी पर आ गया है. लेकिन एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों को जनरल टिकट की सुविधा का लाभ नहीं मिल पाने के कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

चार एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए आज से साधारण टिकट मिलना शुरू हो गया है. वहीं दो एक्सप्रेस ट्रेनों में 14 जून से साधारण टिकट मिलेगा. बता दें कि अभी जनरल क्लास में भी यात्रा के लिए आरक्षण करना पड़ रहा था.

इन ट्रेनों का मिल रहा जनरल टिकट
दुर्ग-राजेन्द्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस
दुर्ग नवतनवा एक्सप्रेस
दुर्ग छपरा सारनाथ एक्सप्रेस
दुर्ग निजामुद्दीन संपर्कक्रांति एक्सप्रेस

14 जून से इन ट्रेनों का मिलेगा जनरल टिकट
अमरकंटक एक्सप्रेस
दुर्ग जम्मूतवी एक्सप्रेस

भारतीय रेल के अधिकारियों के अनुसार, एडवांस रिजर्वेशन पीरियड खत्म होने के बाद यात्री जनरल टिकट से यात्रा कर पाएंगे. साथ ही महामारी से पहली की व्यवस्था

Home / Raipur / रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू हुई ये सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो