scriptगुरुवार के ये 10 टोटके दिलाएंगे आपको हर परेशानियों से छुटकारा, पूरी होगी सभी मुरादें | Guruvar ke totke 10 points news | Patrika News
रायपुर

गुरुवार के ये 10 टोटके दिलाएंगे आपको हर परेशानियों से छुटकारा, पूरी होगी सभी मुरादें

रुपए-पैसों की दिक्कत से परेशान हैं या उनका कोई काम नहीं बना रहा है तो आप गुरुवार को कुछ खास उपाय कर सकते हैं।

रायपुरMay 15, 2019 / 05:02 pm

Bhawna Chaudhary

guruvar ke totke

गुरुवार के ये 10 टोटके दिलाएंगे हर परेशानियों से छुटकारा, पूरी होगी सभी मुरादें

रायपुर. जो लोग रुपए-पैसों की दिक्कत से परेशान हैं या उनका कोई काम नहीं बना रहा है तो आप गुरुवार को कुछ खास उपाय कर सकते हैं।इन 10 टोटकों से व्यक्ति मनोवांछित फल पा सकता है।
1.धन प्राप्ति के लिए पीले कपड़े में पांच हल्दी की साबुत गांठे रखकर पोटली बना लें। अब इसे अपने धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से कभी रुपयों की कमी नहीं होगी।
2.अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही है तो उन्हें गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डाल लेनी चाहिए। ऐसा करने से विवाह में आ रही दिक्कतें दूर हो जाएंगी।
3.किस्मत को चमकाने के लिए बृहस्पति देव को हल्दी का तिलक लगाना चाहिए। इस दौरान ओम ऐं क्लीं बृहस्पतये नम: मत्र का जाप करें। इससे सोई हुई तकदीर दोबारा जाग जाएगी।

4.जो लोग तनाव अनिद्रा एवं अन्य मानसिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें गुरुवार के दिन केवांच नामक जड़ी-बूटी को पीसकर उसका तिलक लगाना चाहिए।
5.घर में खुशहाली लाने एवं तरक्की के रास्ते बनाने के लिए गुरुवार के दिन आम की लकड़ी से हवन करें। इससे बृहस्पति देव की आप पर कृपा होगी।

6.अगर घर की तरक्की नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन रूम के कोनों में थोड़ी-सी हल्दी छिड़क दें। इससे नकारात्मकता दूर हो जाएगी।
7.यदि चाहकर भी घर में तरक्की नहीं हो रही है तो गणेश चतुर्थी के दिन हल्दी की गांठ को पीले रूमाल में चावल, नारियल, सुपारी एवं पैसों को को रखकर इसे घर की तिजोरी में रख दें। इससे लक्ष्मी जी का घर में आगमन होता है।
8.अगर आपकी शादी में देरी हो रही है तो शुक्ल पक्ष के गुरूवार को सुबह स्नान के बाद सात पीली वस्तुओं को एक कपड़े में बांधकर रखें। अब अपने इष्ट देव का स्मरण करते हुए इसे घर में किसी ऐसे स्थान पर रख दें, जिसे कोई देख न सके। ऐसा करने पर जल्द ही आपकी शादी हो जाएगी। मगर ध्यान रखें कि शादी के बाद इन सभी चीजों को किसी नदी में प्रवाहित कर दें।
9.अगर परिवार का मुख्य सदस्य अचानक घर से चला गया हो या गायब हो गया हो तो उसे वापस लाने के लिए एक कागज में साबुत हरिद्रा और पीपल की जड़ का एक टुकड़ा किसी कुएं, तालाब या ठहरे हुए पानी में चुपचाप डाल दें तो खोया हुआ व्यक्ति घर वापस आ जाता है।
10.अगर आपका नया मकान बना हो और आप उसे दूसरों की बुरी नजर से बचाना चाहते हैं। साथ ही घर में खुशहाली बनाएं रखने के लिए चांदी के नाग-नागिन, चांदी का पतरा, 5 छोटी सुपारी, 7 साबुत हल्दी की गांठें लेकर तांबें के लोटे में पानी डालकर सब चीजें रख दें। अब इसे ढक कर मकान के पश्चिम कोने में रख दें इससे नजर नहीं लगेगी।

Home / Raipur / गुरुवार के ये 10 टोटके दिलाएंगे आपको हर परेशानियों से छुटकारा, पूरी होगी सभी मुरादें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो