scriptकोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर ठगी, स्वास्थ्य कर्मी दंपती के खिलाफ मामला दर्ज | Health Worker Couple did Fraud in name of Corona vaccine | Patrika News
रायपुर

कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर ठगी, स्वास्थ्य कर्मी दंपती के खिलाफ मामला दर्ज

– घर आकर सैंपल लिया और अगले दिन बताया पॉजिटिव। – वैक्सीन लगाने के मांगे थे 11 हजार, 3000 लेकर चलते बने।

रायपुरSep 24, 2020 / 06:35 pm

CG Desk

vaccine.jpg
रायपुर। राजधानी में अब कोरोना वैक्सीन को लेकर ठगी का मामला सामने आया है। सिविल लाइन क्षेत्र के एक युवक संतोष तोलवानी (39) से कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर 3 हजार रुपए की ठगी हो गई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दंपती स्वास्थ्य कर्मी राकेश चंद्र सिंहसार एवं दीपा दास के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक कटोरा तालाब के पीड़ित संतोष तोलवानी (39) से ठगी हुई है। 49 सितंबर को पीड़ित के बड़े भाई सुनील तोलवानी के पास फोन आया, जिसने अपने आपको नगरनिगम रायपुर का कर्मी बताया और कोरोना जांच की बात कही। फोन करने वाले व्यक्ति ने एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया और कहा कि इस नंबर पर कॉल करने से स्वास्थ्यकर्मी सैंपल लेने घर आ जाएंगे। पीड़ित ने ऐसा ही किया। पूर्णेन्द्र वर्मा नामक व्यक्ति उसी दिन शाम 4 बजे सैंपल लेने घर पहुंच गया और पीड़ित की पत्नी व उसके बड़े भाई की पत्नी का सैंपल लेकर चला गया। दूसरे दिन 20 सितंबर को पीड़ित के भाई के मोबाइल में मैसेज आया कि दोनों महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर घर आकर सैंपल लेने वाले पूर्णेंद्र वर्मा से इलाज के सबंध में बात को गई। तब उन्होंने आरोपी डीके हॉस्पिटल के राकेश चंद्र सिंहसार का मोबाइल नंबर 887066000 दिया तथा बताया कि ये होम आइसोलेशन के लिए किट लाकर देंगे और घर पर ही इलाज कर देंगे।
इस पर पीड़ित ने फोन किया तो आरोपी ने अपनी पत्नी दीपा दास जो मेकाहारा में स्टॉफ नर्स है, उसके द्वारा घर में आकर होम आइसोलेशन में इलाज कर देने की बात कही। 24 सितंबर को दोपहर करीब 1.30 बजे दोनों आरोपी दंपती पीड़ित के घर पहुंचे। इस दौरान दोनों एक-एक इंजेक्शन लेकर पहुंचे थे, जिसे दीपा दास ने कोरोना की वैक्सीन बताकर पीड़ित की पत्नी को लगा दिया. साथ ही कुछ दवाइयां दी। इसके बाद उन्होंने 4 हजार रुपए की मांग की। इतने रुपए नहीं होने की बात कहकर पीड़ित ने 3 हजार रुपए दिए, बाकी रकम के लिए पीड़ित ने समय मांगा। पीड़ित ने अपनेएक मेडिकल स्टोर्स वाले दोस्त सेइससंबंध में बात की, तो पता चला कि इस तरह की कोई भी वैक्सीन अभी नहीं आई है. तब उसे ठगी का एहसास हुआ।

Home / Raipur / कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर ठगी, स्वास्थ्य कर्मी दंपती के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो