scriptछत्तीसगढ़ में मौसम का कहर, कई जिलों में भारी बारिश, एक की मौत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम | Heavy rains in many districts including Raipur, one killed in Bhilai | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में मौसम का कहर, कई जिलों में भारी बारिश, एक की मौत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

– रायपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश, भिलाई में एक की मौत- बिलासपुर-सरगुजा संभाग में कई जगहों पर पेड़ गिरे- बिजली गुल होने से जनजीवन अस्तव्यस्त- जशपुर में दोपहर बाद मूसलाधार बारिश

रायपुरFeb 19, 2021 / 10:26 am

Ashish Gupta

रायपुर. प्रदेश (Chhattisgarh Weather Update) में पिछले तीन दिनों से मौसम का रुख बदला हुआ है। गुरुवार को भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज वर्षा (Heavy Rain) हुई। धमतरी, जशपुर, जगदलपुर, राजनांदगांव में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई। बिलासपुर और सरगुजा संभाग समेत कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी जानकारी मिल रही है। इससे वहां बिजली की सप्लाई बंद हो गई है।
वहीं राजधानी रायपुर में गुरुवार को तड़के गरज-चमक के साथ बारिश हुई। सुबह 0.9 मिमी बारिश मौमस विभाग ने दर्ज की। इसके बाद दिनभर राजधानी में हल्की बादल छाए रहे। शाम से देररात तक रिमझिम बारिश होती रही। वहीं भिलाई में भी गुरुवार की शाम तेज हवाओं के साथ बारिश के दौरान पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर एक बाइक सवार की मौत हो गई।

6 महीने में पहली बार सोने की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, भाव पहुंचा इतने नीचे

मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर संभाग में अधिकतम तापमान में चिन्हांकित वृद्धि हुई, जबकि सरगुजा संभाग में उल्लेखनीय वृद्धि तथा शेष संभाग में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। न्यूनतम तापमानों में प्रदेश के सरगुजा संभाग में उल्लेखनीय गिरावट तथा शेष संभागों में विशेष परिवर्तन हुए। बिलासपुर संभाग में साामन्य से कम तथा शेष संभाग में सामान्य रहे। प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 11 डिग्री रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री बिलासपुर और दुर्ग में दर्ज किया गया।

आज ऐसा रहेगा मौसम
शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। राजधानी में आकाश आशिंक मेघमय रहेगा। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि विदर्भ में स्थित चक्रीय चक्रवाती घेरा अभी मध्य महाराष्ट्र के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

10वीं और 12वीं की क्लास शुरू होने से पहले इस स्कूल के 11 टीचर कोरोना पॉजिटिव, शेड्यूल बदला

अंदरूनी कर्नाटक से मध्य महाराष्ट्र में स्थित चक्रीय चक्रवाती घेरा तक एक द्रोणिका बनी हुई है। प्रदेश में अभी भी दक्षिण से नमी युक्त गर्म हवा आ रही है। इसके प्रभाव से प्रदेश के मध्य और दक्षिण क्षेत्र में बारिश की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

कहां कितनी बारिश
थानखम्हरिया में 2 सेमी, घरघोड़ा, बेमेतरा, साजा में एक-एक सेमी, राजनांदगांव में 7.8 मिमी, बिलासपुर में 5.0 मिमी, माना में 9.0 मिमी बारिश हुई।

कहां कितना रहा तापमान
रायपुर – 28.0- 16.4
बिलासपुर – 27.4- 14.8
पेंड्रारोड- 25.2- 12.5
अंबिकापुर- 25.0- 11.0
जगदलपुर- 30.2- 17.0
दुर्ग – 30.2- 17.0
राजनांदगांव – 27.4- 16.0

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में मौसम का कहर, कई जिलों में भारी बारिश, एक की मौत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो