scriptत्यौहार के बीच कई ट्रेनें हुई रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी | Holi CG 2019: Passenger suffer due to local train cancel | Patrika News
रायपुर

त्यौहार के बीच कई ट्रेनें हुई रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी

रायपुर जंक्शन से आसपास चलने वाली लोकल को रद्द कर दिए जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा

रायपुरMar 22, 2019 / 02:09 pm

Deepak Sahu

CGNews

त्यौहार के बीच कई ट्रेनें हुई रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी

रायपुर. रेलवे के मेंटेनेंस कार्यों के कारण होली त्योहार पर गाडिय़ों के कैंसिलेशन का दौर नहीं थमा। रायपुर जंक्शन से आसपास के शहरों के बीच चलने वाली रायपुर-दुर्ग और रायपुर से डोंगरगढ़ लोकल को रद्द कर दिए जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा। ट्रेनों के जनरल कोच में यात्रियों की भीड़ ऐसी कि चढऩे में पसीना छूट रहा है। लोग वेटिंग रिजर्वेशन टिकट पर ही किसी तरह सफर करने को मजबूर हैं। क्योकि हर आने-जाने वाली ट्रेनें इस समय फुल चल रही है। यह स्थिति होली के बाद तक रहेगी।
त्योहारी सीजन में ट्रेनों और स्टेशन परिसर में लगातार भीड़ बढऩे को देखते हुए सुरक्षा अमले ने चौकसी में जुटा नजर आया। डॉग स्क्वाड ने स्टेशन कैम्पस की जांच करने के साथ ही प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैग-झोले की भी जांच की। आरपीएफ प्रभारी दिवाकर मिश्रा और जीआरपी प्रभारी एसएल राजपूत के नेतृत्व में चुनावी माहौल और यात्रियों की आवाजाही बढऩे को देखते हुए कड़ी चौकसी बरते जाने का संकेत दिया गया है। वेटिंग हॉल और गुढिय़ारी साइड के प्लेटफार्म पर जवानों को तैनात कर दिया गया है। बाहर निकलने वाले यात्रियों के लगेज स्केनर मशीन से चेक किए गए।
Railway station

प्लेटफार्म और टिकट काउंटर में भीड़
प्लेटफार्म और टिकट बुकिंग काउंटर पर रिजर्वेशन और जनरल टिकट काउंटर पर लंबी लाइन देखी गई। लोग होली पर्व मनाने के लिए निकल पड़े हैं। मुख्य रिजर्वेशन ऑफिस के काउंटरों पर भोपाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, सूरत, अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़ बनी हुई हैं।

उत्कल मेल रद्द की गई
रेलवे के ईस्ट कोस्ट डिवीजन में अपग्रेडेशन कार्य के लिए 22 व 26 मार्च को पूरी से हरिद्वार के लिए चलने वाली उत्कल मेल को रद्द कर दिया गया है। हरिद्वार से 24 और 28 मार्च को यह ट्रेन नहीं चलेगी।

Home / Raipur / त्यौहार के बीच कई ट्रेनें हुई रद्द, यात्रियों को हो रही परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो