scriptछत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बीच जल्द ही शुरू हो सकती है शराब की होम डिलीवरी | Home delivery of alcohol may start soon amid lockdown | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बीच जल्द ही शुरू हो सकती है शराब की होम डिलीवरी

Home Delivery of Liquor in Raipur: रायपुर जिले में शराब की दुकानें बंद होने से जल्द ही शराब की होम डिलीवरी सुविधा (Home delivery of Liquor in Raipur) शुरू करने के संबंध में विचार किया जा रहा है।

रायपुरMay 07, 2021 / 09:57 pm

Ashish Gupta

Liquor Price Hike

महंगी हुई शराब

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जिले में शराब की दुकानें (Liquor Shop) बंद होने से लोग स्प्रिट व अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करके अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके अलावा कई लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। इसे देखते हुए जल्द ही शराब की होम डिलीवरी (Home Delivery of Alcohol) सुविधा शुरू करने के संबंध में विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में शराब नहीं मिली तो स्प्रीट पीने लगे नशेड़ी, 2 की मौत, दो की हालत गंभीर

अधिकारियों का मानना है कि लगातार अवैध शराब तस्कारी के मामले भी प्रकाश में आ रहे हैं। इससे शासन को राजस्व की भी क्षति हो रही है। इस संबंध जल्द ही कलेक्टर के पास आबकारी विभाग से प्रस्ताव भेजा जाएगा। जिसके बाद सुविधा शुरू हो जाएगी। यह जानकारी एडीओ इकबाल खान ने पत्रिका को दी। उन्होंने बताया कि Lockdown के बाद पुलिस और आबकारी विभाग के द्वारा दर्जन भर से ज्यादा प्रकरण बनाए गए हैं।

ओडिशा की शराब की तस्करी जोरों पर
लॉकडाउन के दौरान शराब के आदी लोगों के द्वारा अलग-अलग नशे का विकल्प तलाश रहे हैं। राजधानी के बार और होटलों ने अवैध सप्लाई व होम डिलीवरी तक की सुविधा दी जा रही है। वर्तमान में ओडिशा की शराब बड़े पैमाने में रायपुर पहुंच रही है। इसकी तस्करी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। रेलवे की डब्ल्यूआरएस कॉलोनी व खमतराई इलाके में कोचिए सक्रिय हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में नहीं मिली शराब तो नशा के लिए पी गए होम्योपैथिक कफ सिरप, 9 की मौत

बीते साल हुई थी पांच करोड़ की आय
बीते साल सिर्फ होम डिलीवरी सुविधा से आबकारी विभाग को तकरीबन पांच करोड़ रुपए की आय हुई थी। इस सुविधा को पुन: शुरू करने पर विचार चल रहा है।

रायपुर एडीओ इकबाल खान ने कहा, अवैध शराब बिकने की लगातार शिकायतों के बाद होम डिलीवरी की सुविधा पर विचार चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो