scriptIND vs NZ ODI Series: इंतजार खत्म! 11 जनवरी से होगी टिकटों की ऑनलाइन बिक्री, नन्हे फैंस को मिलेगी फ्री में एंट्री… | Patrika News
रायपुर

IND vs NZ ODI Series: इंतजार खत्म! 11 जनवरी से होगी टिकटों की ऑनलाइन बिक्री, नन्हे फैंस को मिलेगी फ्री में एंट्री…

Ind-NZ ODI in Raipur: रायपुर में 21 जनवरी को खेला जाएगा IND vs NZ ODI Series दूसरा डे-नाइट एकदिवसीय मुकाबला। मैच के लिए टिकटों की बिक्री 11 जनवरी से ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। छात्रों को मिलेंगे 300 रुपए में टिकट कुरियर के माध्यम से घर भेजे जाएंगे टिकट। जानें कैसे टिकट खरीद सकते हैं आप?

रायपुरJan 10, 2023 / 02:45 pm

CG Desk

.

IND vs NZ ODI Series: इंतजार खत्म! कल इतने बजे से भारत-न्यूजीलैंड मैच की मिलेंगी टिकट, नन्हे फैंस को मिलेगी फ्री में एंट्री…

IND vs NZ ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा डे-नाइट वनडे मैच 21 जनवरी 2023 को नवा रायपुर (IND vs NZ ODI Series) स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत-न्यूजीलैंड दोनों टीमों (New Zealand Tour of India 2023 Squads) के खिलाड़ी हैदराबाद से 19 जनवरी को चार्टर प्लेन से दोपहर तक रायपुर पहुंचेंगे। 20 जनवरी को दोनों टीमें अभ्यास के लिए मैदान पर उतरेंगी। 21 जनवरी को रायपुर में दोपहर 1.30 बजे से डे नाइट मैच होगा।

सोमवार को टिकटों के रेट जारी कर दिए गए। जनरल टिकटों की कीमत 500 रुपए से शुरू होकर 1500 रुपए तक हैं। निर्धारित तिथि से क्रिकेटप्रेमी पेटीएम के माध्यम से अपनी टिकट ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। वहीं, छात्रों को 300 रुपए में टिकट मिलेंगे। इसके बाद 500, 1000, 1250 और 1500 रुपए टिकट के दाम हैं। वहीं सिल्वर 5000, गोल्ड 6000, और 7500 के टिकट होंगे। जनरल टिकट 5 कैटेगरी में बेची जाएंगी। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) के अध्यक्ष जुबीन शाह और टिकट कमेटी के प्रमुख विनय बजाज ने बताया कि बुकिंग के बाद दर्शकों को फिजिकल टिकट 14 से 17 जनवरी तक उनके घर कुरियर के माध्यम से भेजे जाएंगे। 2 साल से बड़े बच्चे का टिकट खरीदना पड़ेगा।

India Squad NZ Series: ऑफलाइन टिकट सिर्फ छात्रों को 14 से
छात्रों को केवल ऑफलाइन टिकट बेची जाएंगी। 14 जनवरी से छात्रों को आरडीसीए मैदान में जाकर टिकट लेनी होगी। परिचय पत्र दिखाने पर छात्र 300 रुपए में टिकट खरीद सकेंगे। एक परिचय पत्र पर एक टिकट ही खरीद सकेंगे। जनरल कैटेगरी की अपर लेवल में लगभग 1500 सीटों का कोटा छात्रों के लिए निर्धारित है। पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर छात्रों को टिकट मिलेंगी।

17 से फिजिकल टिकट आरडीसीए मैदान व स्टेडियम में
बुकिंग कराने वाले दर्शकों को फिजिकल टिकट देने के लिए 17 जनवरी से काउंटर खोल दिए जाएंगे। रायपुर शहर में आरडीसीए मैदान में बुकिंग कराने वाले दर्शकों को टिकटें दी जाएंगी। वहीं, स्टेडियम में टिकट काउंटर खोले जाएंगे।

नवजात शिशु के दूध-पानी ले जाने की इजाजत : मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम के अंदर निर्धारित रेट पर ही खाने-पीने की चीजें मिलेंगी। प्रत्येक फूड स्टॉल में रेट लिस्ट लगाई जाएगी। सिर्फ नवजात शिशुओं के खाने-पीने की चीजें ले जाने की छूट मिलेगी। दर्शक अन्य कोई भी फूड या पानी बोतल आदि बाहर से अंदर नहीं ले जा सकेंगे। स्टेडियम के अंदर लगे सभी गेटों पर वाटर कूलर में पानी निशुल्क उपलब्ध रहेगा। वहीं, बोतल बंद पानी बेचने का रेट भी तय हैं। कीमत पर सीएससीएस की हॉस्पिटैलिटी कमेटी निगरानी रखेगी।

2 समोसा 50 रुपए, 250 मिली पानी बोतल 10 रुपए :
स्टेडियम के अंदर खाने-पीने की चीजों का रेट सीएससीएस ने निर्धारित कर दिया है। समोसा 2 नग, बर्गर एक नग, सेंडविच, पॉपकार्न 50-20 रुपए में, कचौड़ी 2 नग 40 रुपए, 250मिली पानी बोतल 10 रुपए में, पिज्जा व बेफरर्स एमआरपी रेट पर, रोल्स 80 रुपए, स्वीटकार्न 60 रुपए, बिरयानी 150 रुपए, राजमा-चावल 100 रुपए और छोटे-चावल 100 रुपए प्रति प्लेट में बेचे जाएंगे।

500 निजी गार्ड व बाउंसर की तैनाती
सीएससीएस मैच के दौरान स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 500 निजी सिक्योरिटी गार्ड और बाउंसर तैनात करने का फैसला किया गया है, जो दर्शकों से लेकर वीआईपी गैलरी तक के सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। पार्किंग की व्यवस्था एनआरडीए की जिम्मेदारी होगी। खिलाड़ियों के लिए निजी बाउंसर और अन्य सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन संभालेगी।

Home / Raipur / IND vs NZ ODI Series: इंतजार खत्म! 11 जनवरी से होगी टिकटों की ऑनलाइन बिक्री, नन्हे फैंस को मिलेगी फ्री में एंट्री…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो