रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, इस ट्रेन का बदला मार्ग, दो जोड़ी ट्रेन में लगा एकस्ट्रा कोच

- सारनाथ स्पेशल का मार्ग बदला, दो जोड़ी ट्रेन में एकस्ट्रा कोच लगाया
- वाराणसी में रेल लाइन दोहरीकरण कार्य की वजह से

By: Ashish Gupta

Updated: 15 Jan 2021, 07:45 PM IST

रायपुर. दुर्ग से चलने वाली सारनाथ स्पेशल वाराणसी से बदले हुए मार्ग से छपरा पहुंचेगा। वहीं रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की बढ़ती वेटिंग सूची को देखते हुए सारनाथ और अमरकंटक स्पशेल ट्रेन में दो दिन एकस्ट्रा कोच लगाकर चलाने जा रहा है, ताकि यात्रियों का टिकट कंफर्म हो सके।

रेलवे के अनुसार बलिया एवं वाराणसी सिटी सेक्शन के बलिया-फेफ ना रेल्वे स्टेशनों के बीच रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य के कारण 27 से 30 जनवरी तक नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चलेगा। इस वजह से 28 जनवरी को दुर्ग से चलने वाली ट्रेन नंबर 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ स्पेशल अपने नियमित रुट व्याया वाराणसी, बलिया, सहतवार, रेवती, छपरा के के बजाय परिवर्तित रुट व्याया बलिया, औनिहार, भटनी से होकर चलेगी ।

एक-दो फेरे के लिए सुविधा
रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर के यात्रियों को एक फेरे के लिए अतिरिक्त स्पीलर कोच की सुविधा मिलेगी। गाड़ी संख्या 05160-05159 सारनाथ स्पेशल में दुर्ग से 17 जनवरी को तथा छपरा से 19 जनवरी को एकस्ट्रा कोच लगकर चलेगा। गाड़ी संख्या 02853-02854 अमरकंट स्पेशल ट्रेन में दुर्ग से 16 एवं 17 जनवरी को तथा भोपाल से 17 एवं 18 जनवरी को अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा मिलेगी।

एलटीटी-हावड़ा स्पेशल अब मार्च तक चलेगी
लोकमान्य तिलक टर्मिनल और हावड़ा के बीच चल रही पूजा स्पेशल ट्रेन 31 जनवरी तक चलाई जा रही है। अब इस ट्रेन का परिचालन 30 मार्च तक विस्तार किया गया । 02101 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रत्येक शुक्रवार एवं मंगलवार को 2 फरवरी से 30 मार्च और ट्रेन नंबर 02102 हावड़ा से प्रत्येक रविवार एवं गुरुवार को 4 मार्च से 1 अप्रैल तक परिचालन होगा।

Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned