scriptजेट के बाद अब इंडिगो रद्द करने जा रहा फ्लाइट, देशभर में 240 उड़ानें होंगी प्रभावित | Indigo flights going to cancel from mana airport CG | Patrika News
रायपुर

जेट के बाद अब इंडिगो रद्द करने जा रहा फ्लाइट, देशभर में 240 उड़ानें होंगी प्रभावित

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मुंबई में रन-वे पर कामकाज की वजह से 7 फरवरी से 30 मार्च के बीच उड़ानें बाधित हो रही है

रायपुरFeb 04, 2019 / 11:52 am

Deepak Sahu

indigo

जेट के बाद अब इंडिगो रद्द करने जा रहा फ्लाइट, देशभर में 240 उड़ानें होंगी प्रभावित

रायपुर. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मुंबई में रन-वे पर कामकाज की वजह से 7 फरवरी से 30 मार्च के बीच उड़ानें बाधित हो रही है। सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक उड़ानें बंद रहेगी, जिसमें माना एयरपोर्ट से मुंबई के लिए इंडिगो की 2 फ्लाइट प्रभावित हो रही है।
जेट एयरवेज 10 फरवरी से मुंबई की उड़ानें रद्द करने का एलान पहले ही कर चुका है। ऐसे में रायपुर से मुंबई के लिए एक भी सीधी उड़ान का विकल्प यात्रियों को नहीं मिल पाएगा। इस मामले में बीते दिनों माना एयरपोर्ट और इंडिगो प्रबंधन के बीच बैठक हुई, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकल सका। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक माना एयरपोर्ट प्रबंधन ने इंडिगो से अपील की है कि वे रायपुुर-मुंबई उड़ान रद्द करने के बजाय इसे रि-शेड्यूल कर दें, ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
प्रबंधन ने यह सुझाव दिया कि सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक फ्लाइट की आवाजाही मुंबई एयरपोर्ट पर नहीं रहेगी, लिहाजा मुंबई एयरपोर्ट पर सुबह 11 बजे के पहले और शाम 5 बजे के बाद मुंबई में लैंडिंग होने से विमानों की आवाजाही प्रभावित नहीं रहेगी। माना एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकारियों ने कहा कि रायपुर से 3.30 से 4 बजे के बीच टेकऑफ होने की स्थिति में मुंबई एयरपोर्ट पर शाम 5 बजे के बाद लैंडिंग हो सकती है। हालांकि इस सुझाव पर इंडिगो ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दूसरे हवाई मार्गों का सहारा
इंडिगो द्वारा रि-शेडयूलिंग नहीं किए जाने पर माना एयरपोर्ट से मुंबई जाने के लिए यात्रियों को हैदराबाद और दिल्ली के रास्ते मुंबई जाना होगा। इस मामले में इंडिगो प्रबंधन पर दबाव है कि वे माना एयरपोर्ट से रि-शेड्यूलिंग करें, क्योंकि रन-वे का कामकाज 30 मार्च तक चलेगा। इससे प्रदेश से मुंबई के जरिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों को भी झटका लगेगा।

देशभर में 240 उड़ानें प्रभावित
मुंबई एयरपोर्ट पर कामकाज की वजह से देशभर में 240 उड़ानें प्रभावित होगी। 7 फरवरी से लेकर 9, 12, 14, 16, 19, 21, 23, 26 और 28 फरवरी को उड़ानें प्रभावित हो रही हैं।
इसके अलावा मार्च महीने में 2, 5, 7, 9, 12, 14, 16, 19, 21, 23, 26, 28 और 30 तारीख को विमानों का परिचालन बंद रहेगा।

सीधी उड़ान (माना एयरपोर्ट)
इंडिगो- 13 (दिल्ली-रायपुर, रायपुर-दिल्ली (2-2 फ्लाइट), मुंबई-रायपुर, रायपुर-मुंबई, कोलकाता-रायपुर, रायपुर-कोलकाता, बंगलुरू-रायपुर, रायपुर-बंगलुरू, हैदराबाद-रायपुर-रायपुर-हैदराबाद, इंदौर-रायपुर
एयर इंडिया- 04 (दिल्ली-रायपुर, रायपुर-दिल्ली, रायपुर-दिल्ली, रांची-रायपुर-कोलकाता-भुवनेश्वर-रांची-रायपुर) जेट-02 (रायपुर-मुंबई, मुंबई-रायपुर)

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर कामकाज की वजह से 30 मार्च तक उड़ानें प्रभावित रहेगी। जेट ने मुंबई फ्लाइट बंद करने की घोषणा पहले ही कर दी है, वहीं अब इंडिगो की 2 फ्लाइट प्रभावित होगी। ऐसे में रायपुर से सीधी उड़ान का विकल्प यात्रियों को नहीं मिल पाएगा। हमने इंडिगो प्रबंधन से यात्री सुविधा के लिए मुंबई के लिए रि-शेड्यूलिंग की अपील की है। इसका जवाब अभी नहीं मिला है।

Home / Raipur / जेट के बाद अब इंडिगो रद्द करने जा रहा फ्लाइट, देशभर में 240 उड़ानें होंगी प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो