scriptमेरिट लिस्ट निकलते ही कृषि विश्वविद्यालय का सर्वर डाउन, छात्र परेशान | Indira gandhi Agricultural University website Server down | Patrika News
रायपुर

मेरिट लिस्ट निकलते ही कृषि विश्वविद्यालय का सर्वर डाउन, छात्र परेशान

– मंत्रालय में सर्वर होने की वजह से नहीं सुधार पा रहे जिम्मेदार .- अपना नाम लिस्ट में देखने छात्रों को लगाना पढ़ रहा चक्कर .

रायपुरOct 09, 2020 / 04:19 pm

CG Desk

igkv.jpg
रायपुर. कोरोना संक्रमणकाल के बीच इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (Indira gandhi Agricultural University) ने बीएससी कृषि प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। बुधवार की रात को प्रवेश प्रक्रिया के लिए पहली मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय ने जारी कर दी है। लिस्ट जारी होते ही विश्वविद्यालय का सर्वर बंद हो गया। सर्वर बंद होने से छात्र अपना नाम मेरिट लिस्ट में ऑनलाइन नहीं देख्ख पा रहे, जिस वजह से उन्हें विश्वविद्यालय के चक्कर लगाना पड़ रहा है। इस अव्यवस्था से दूसरे जिले में रहने वाले छात्र बेहद परेशान है। छात्र विश्वविद्यालय की हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगा रहे है, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।
3 हजार सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया
कृषि विश्वविद्यालय (Indira gandhi Agricultural University) ने 25 सरकारी और 15 निजी महाविद्यालयों के प्रथम वर्ष की 3 हजार सीटों के लिए आवेदन मांगा था। इन सीटों के लिए प्रदेश भर से 18 हजार से ज्यादा आवेदन आए है। कोविड संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय प्रबंधन 12 वीं की मेरिट के आधार पर प्रवेश दे रहा है। बुधवार को जारी हुई पहली लिस्ट का कट ऑफ 75 से 98 प्रतिशत तक का गया है। पहली लिस्ट जारी होते ही तकनीकी समस्या ने विश्वविद्यालय की ऑनलाइन तैयारियों की पोल खोल दी है।
मंत्रालय में सर्वर होने से दिक्कत
विश्वविद्यालय के जिम्मेदारों ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट (Indira gandhi Agricultural University website) को एनआईसी संचालन करता है। एनआईसी का सर्वर अटल नगर स्थित मंत्रालय में रखा हुआ है। कोविड संक्रमण की वजह से मंत्रालय के अंदर इंजीनियर को इंट्री नहीं मिल रही, जिस वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने तकनीकी विशेषज्ञों से समस्या का समाधान करने की बात कही है।
मेरिट लिस्ट बुधवार की रात को जारी हुई है। सर्वर में तकनीकी दिक्कत होने की वजह से मेरिट लिस्ट ओपन नहीं हो रही होगी। समस्या का समाधान करने के लिए एक्सपर्ट को कहा गया है।
संजय नैय्यर, मीडिया प्रभारी, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय

Home / Raipur / मेरिट लिस्ट निकलते ही कृषि विश्वविद्यालय का सर्वर डाउन, छात्र परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो