scriptनगरीय निकाय चुनाव के दौरान COVID 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की हिदायत | Instructions to strictly follow the Covid 19 guidelines during poll | Patrika News
रायपुर

नगरीय निकाय चुनाव के दौरान COVID 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की हिदायत

छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में आगामी समय में होने वाले चुनाव को लेकर तारीख घोषित हो गए हैं। इधर, चुनाव के संबंध में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने महत्वपूर्ण बैठक ली।

रायपुरNov 24, 2021 / 03:29 pm

Ashish Gupta

West Bengal Assembly Elections 2021: भवानीपुर में 30 सितम्बर को उपचुनाव, ममता को राहत

West Bengal Assembly Elections 2021: भवानीपुर में 30 सितम्बर को उपचुनाव, ममता को राहत

रायपुर. छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में आगामी समय में होने वाले चुनाव को लेकर तारीख घोषित हो गए हैं। इधर, चुनाव के संबंध में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने महत्वपूर्ण बैठक ली। इसमें 10 जिलों के कलेक्टर-एसपी के साथ कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव कराने की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। निर्वाचन आयुक्त ने कहा, मतदान केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था रखें।
बैठक में निर्वाचन आयुक्त ने कहा, मतदान दलों का गठन करने से पूर्व इस बात पर विशेष ध्यान दें कि सभी मतदान कर्मी वैक्सीनेटेड हों। उन्होंने मतदान केन्द्र, नामांकन प्राप्ति केन्द्र, संवीक्षा केन्द्र, वितरण, वापसी केन्द्र इत्यादि गतिविधियों एवं केन्द्रों पर कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के साथ-साथ मतदान कार्य में लगे कार्मिकों के लिए उचित चिकित्सा व्यवस्था रखें। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव रिमिजुइस एक्का, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सुरक्षा संबंधी सभी बातों को रखे ध्यान
बैठक में कहा गया है कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर, मतदान केन्द्रों की वार्डवार संख्यात्मक जानकारी, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों का चिन्हांकन कर लें। सुरक्षा संबंधी छोटी से छोटी बात का ध्यान रखा जाए। निर्वाचन आयुक्त ने सभी 15 निकायों में आरओ और एआरओ नियुक्ति के लिए अधिकारियों की उपलब्धता की जानकारी ली और कहा कि यदि अधिकारी-कर्मचारी की उपलब्धता में कोई कमी हो तो आयोग को अवगत कराएं, ताकि सामान्य प्रशासन विभाग से इस संबंध में बातचीत की जा सके।

Home / Raipur / नगरीय निकाय चुनाव के दौरान COVID 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की हिदायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो