scriptInternational Year of Millets 2023 : मिलेट कार्निवाल के लिए बैंकों से मांगा 25-25 लाख रुपए का चंदा | International Year of Millets 2023: 25-25 lakh donation from banks | Patrika News
रायपुर

International Year of Millets 2023 : मिलेट कार्निवाल के लिए बैंकों से मांगा 25-25 लाख रुपए का चंदा

International Year of Millets 2023

17 से 19 फरवरी तक होना है कॉर्निवाल का आयोजन
13 बैंकों को पहुंचा है फेडरेशन का लेटर

रायपुरFeb 04, 2023 / 12:59 pm

Sakshi Dewangan

mil.jpg

International Year of Millets 2023 : रायपुर. मिलेट्स को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है। प्रदेश का नाम मिलेट्स फूड को बढ़ावा देने सबसे पहले आए, इसलिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योजना बनाई जा रही है। शासन के निर्देश पर प्रदेश में 17 फरवरी से 19 फरवरी तक मिलेट्स कॉर्निवल का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को कराने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ स्टेट माइनर फारेस्ट प्रोड्यूस (ट्रेडिंग एंड डेवलपमेंट) कॉपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड को मिली है। सीजीएमएफपी कॉपरेटिव फेडरेशन (CGMFP Cooperative Federation) के एक अधिकारी मिलेट्स कार्यक्रम में पार्टनर बनाने का पत्र इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। पत्र मिलते ही बैंक अधिकारियों में हडकंप मचा गया। बैंक अधिकारियों के अनुसार फेडरेशन के अधिकारी पार्टनर बनाने के नाम पर 25-25 लाख रुपए जमा करने का निर्देश दे रहे हैं।

अच्छे से हो जाएगा कार्यक्रम
पत्रिका ने पत्र को लेकर चर्चा की तो फेडरेशन के अधिकारियों ने बताया, कि पत्र बैंकों को और निजी संस्थाओं को पार्टनर बनाने के लिए लिखा गया है। उन पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया गया है। यह आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। हमें शासन से इसका बजट भी मिल गया है। यदि बैंक या कोई निजी संस्था हमारी पार्टनर बनेगी तो कार्यक्रम और अच्छा किया जा सकेगा।

एमडी के नाम से जारी हुआ है पत्र
बैंक अधिकारियों ने पत्रिका को सीजीएमएफपी कॉपरेटिव फेडरेशन (CGMFP Cooperative Federation) से जारी पत्र मुहैय्या कराया है। इस पत्र में पार्टनर बनने और 25 लाख रुपए देने जैसी बातों का उल्लेख भी है। सूत्रों के अनुसार सरकारी पैसों को जिन 13 बैंकों में रखा गया है, उन्हें पत्र लिखा गया है। परंतु बैंक का सीएसआर फंड के तहत भी कोई इतनी बड़ी रकम देने के लिए तैयार नहीं है। जानकारी के मुताबिक अपने लाभांश का कुछ परसेंट सीएसआर मद में बैंक खर्च करने तैयार है पर मिलेटस सीएसआर में शामिल ही नहीं है तो सभी बैंक कतरा रहे हैं।

Home / Raipur / International Year of Millets 2023 : मिलेट कार्निवाल के लिए बैंकों से मांगा 25-25 लाख रुपए का चंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो