scriptलोक सेवा आयोग में सहायक प्राध्यापक पदों पर इंटरव्यू की तिथि घोषित, जानिए कब है साक्षात्कार | Interview date announced on Assistant Professor posts in CGPSC | Patrika News

लोक सेवा आयोग में सहायक प्राध्यापक पदों पर इंटरव्यू की तिथि घोषित, जानिए कब है साक्षात्कार

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2021 04:37:03 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– लोक सेवा आयोग में सहायक प्राध्यापक पदों का साक्षात्कार 9 और 10 फरवरी को- अभ्यर्थियों केे दस्तावेजों का सत्यापन साक्षात्कार के एक दिन पहले

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत विधि, संस्कृत, माईक्रोबायलाजी, बायोकेमेस्ट्री, वानिकी, बायोटेक्नोलाजी और भूगर्भशास्त्र विषयों के लिए सहायक प्राध्यापक पद के लिए चिन्हांकित 93 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 9 और 10 फरवरी 2021 को आयोजित किया गया है।
साक्षात्कार के लिए चिन्हांकित अभ्यर्थियों का दस्तावेज का सत्यापन साक्षात्कार तिथि के एक दिन पूर्व दो पालियों में सवेरे 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

CM भूपेश ने की बड़ी घोषणा, नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर होगा राज्य पुलिस अकादमी

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक विधि, संस्कृत, माईक्रोबायोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, वानिकी, बायोटेक्नोलॉजी, भूगर्भशास्त्र (उच्च शिक्षा विभाग) के कुल 58 विज्ञापित पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 05 नवम्बर 2020 से 08 नवम्बर 2020 तक किया गया था। इन पदों का परीक्षा परिणाम 19 जनवरी 2021 को जारी किया गया है। लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों व अर्ह अभ्यर्थियों के उपलब्धता के आधार पर कुल 93 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए चिन्हांकित किया गया है।
अभ्यर्थियों को आवश्यक शैक्षणिक अर्हताओं एवं अन्य अर्हताओं का प्रमाण-पत्र ऑनलाईन आवेदन करने हेतु निर्धारित अंतिम तिथि अथवा उसके पूर्व प्राप्त कर लिया होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद की तिथि को जारी की गई शैक्षणिक अर्हताओं एवं अन्य अर्हताओं के प्रमाण पत्र मान्य नहीं होंगे।

CGBSE Board Exam 2021: 10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम के लिए सेल्फ सेंटर रखेगा CGBSE

इस संबंध में शैक्षणिक दस्तावेजों, स्थायी जाति, निवास, आय, निःशक्तजन प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, अन्य प्रमाण पत्रों के मूल प्रति तथा एक-एक सत्यापित अथवा स्व-प्रमाणित छायाप्रति प्रस्तुत करना होगा। आवश्यक शैक्षणिक अर्हता, अन्य प्रमाण पत्रों की कमी होने पर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी समाप्त कर दी जायेगी एवं इस संबंध में कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।
नोवेल कोराना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को ध्यान में रखते आयोग कार्यालय परिसर में अभ्यर्थियों के अतिरिक्त अन्य के लिए प्रवेश निषेध है। अभ्यर्थियों को फेसमास्क लगाना एवं हेंड सेनेटाईजर रखना अनिवार्य है। जो अभ्यर्थी फेसमास्क एवं हेड सेनेटाईजर के बिना साक्षात्कार के लिए उपस्थित होगा उन्हें साक्षात्कार में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो