scriptआवेदकों के पास स्वयं पहुंचे कलेक्टर, आमजनों की सुनी समस्याएं | janchaupal me mile 72 aavedan, 7 divyang ka mile shayak upkarn | Patrika News
रायपुर

आवेदकों के पास स्वयं पहुंचे कलेक्टर, आमजनों की सुनी समस्याएं

कलेक्टर रजत बंसल ने अपने पहले सप्ताहिक जनचौपाल में स्वयं आवेदकों के पास पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुनकर आवेदन स्वीकार किया। कलेक्टर के सरल स्वभाव व अपने पास देखकर समस्त ग्रामीण व अधिकारी भी चकित हो गए। आमजनों ने कलेक्टर को अपनेपन से समस्याओं के बारे में अवगत कराया।

रायपुरJul 06, 2022 / 04:34 pm

Gulal Verma

आवेदकों के पास स्वयं पहुंचे कलेक्टर, आमजनों की सुनी समस्याएं

आवेदकों के पास स्वयं पहुंचे कलेक्टर, आमजनों की सुनी समस्याएं

बलौदाबाजार। कलेक्टर रजत बंसल ने अपने पहले सप्ताहिक जनचौपाल में स्वयं आवेदकों के पास पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुनकर आवेदन स्वीकार किया। कलेक्टर के सरल स्वभाव व अपने पास देखकर समस्त ग्रामीण व अधिकारी भी चकित हो गए। आमजनों ने कलेक्टर को अपनेपन से समस्याओं के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर बंसल ने भी आवेदनों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए समय सीमा के भीतर आवेदनों को दर्ज कराया गया। जनचौपाल में कुल 72 आवेदन प्राप्त हुए।
आवेदकों में तहसील बलौदा बाजार अंतर्गत ग्राम सेम्हराडीह के निवासी संतोष ध्रुव ने श्री सीमेंट कंपनी खपराडीह द्वारा भूमि के बदले स्थायी नौकरी दिलाने का वादा किया था पर आज तक नौकरी नहीं मिलने की शिकायत की। कलेक्टर ने विषय की गंभीरता को देखते हुए अपर कलेक्टर को जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह कसडोल तहसील अंतर्गत ग्राम मड़वा के किसान रामलाल रत्नाकर ने सीमांकन के लिए शिकायत की है, जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम कसडोल को समय सीमा के भीतर प्रकरण का निराकरण करने की निर्देश दिए हैं। इसी तरह बलौदा बाजार नगर के वार्ड क्रमांक 5 के निवासी मि_ूराम साहू ने घर के सामने रोड पर गंदगी फैले रहने की शिकायत की है। सिमगा तहसील अंतर्गत ग्राम कुथरौद के ग्रामीणों ने गोपीदास को गाल के ट्यूमर के इलाज के लिए संजीवनी कोष से मदद के लिए आवेदन किया। जिस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को प्रकरण को निराकरण करने के निर्देश दिए।
दो व्हीलचेयर व 5 श्रवण यंत्र वितरित
जन चौपाल के दौरान कलेक्टर रजत बंसल ने समाज कल्याण विभाग की तरफ दो व्हील चेयर सहित 5 श्रवण यंत्र दिव्यांग हितग्राहियों को प्रदान किए। सहायक उपकरण मिलने पर हितग्राहियों ने जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। श्रवण यंत्र प्राप्त करने वाले हितग्राहियों में तहसील पलारी अंतर्गत ग्राम कोनारी निवासी 42 वर्षीय रेवती पटेल, ग्राम चुचरूंगपुर निवासी 11 वर्षीय प्रीतम बघमार व 7 वर्षीय बालमति बघमार, सिमगा जनपद अंतर्गत ग्राम गोरदी निवासी 62 वर्षीय रामबाई कोसले, ग्राम मनोहरा निवासी 2 वर्षीय भावेश निषाद व पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम अमेरा निवासी योगेश कुमार व ग्राम रसौटा निवासी 13 वर्षीय निशा पैकरा को व्हीलचेयर प्रदान किया गया। सामग्री मिलने पर उनके चेहरे में एक अलग ही प्रकार रौनक रही। इस दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

Home / Raipur / आवेदकों के पास स्वयं पहुंचे कलेक्टर, आमजनों की सुनी समस्याएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो