जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का बदल सकता है नाम, जोगी ने बताई ये बड़ी वजह

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का बदल सकता है नाम, जोगी ने बताई ये बड़ी वजह

Ashish Gupta | Publish: Dec, 20 2018 01:28:21 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

जनता कांग्रेस के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपनी पार्टी का नाम बदलने के संकेत दिए हैं।

रायपुर. जनता कांग्रेस के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपनी पार्टी का नाम बदलने के संकेत दिए हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, अब भी ज्यादातर मतदाता कांग्रेस के साथ जोगी की पहचान करते हैं, क्योंकि हमारी पार्टी का नाम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे है। इस संबंध में सर्वप्रथम हमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से अपने आप की अलग पहचान स्थापित करने के लिए और ठोस कदम उठाने की जरूरत है। इस नाम से मतदाताओं में भ्रम की स्थिति निर्मित हो जाती है।

पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वे बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के साथ मिलकर राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों में चुनाव लड़ेंगे। साथ ही हम अपने उम्मीदवारों को अगले साल के अंत में होने वाले सभी स्थानीय नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में भी उतारेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की आगामी रणनीति का भी खुलासा किया।

आदिवासियों की अवहेलना का आरोप
जोगी ने राज्य सरकार पर आदिवासी और अनुसूचित जाति वर्ग की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री, दो मंत्रियों की शपथ के साथ इन वर्ग के किसी एक मंत्री को भी शपथ दिलाई जानी थी। साथ ही अति पिछड़ा वर्ग पहली बार कोई विधायक निषाद समाज से निर्वाचित हुआ है, यादव और मरार भी हैं। इन्हें भी प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।

जोगी ने कहा, सवाल किया कि जब मंत्रियों के नाम कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिल्ली में तय किए गए थे तो क्या इन समाजों को प्रतिनिधित्व दिए जाने वाली इतनी महत्वपूर्ण बात आलाकमान के संज्ञान में नहीं आई थी? जो गलतियां भाजपा ने की थी, उसे ही कांग्रेस दोहरा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned