scriptछत्तीसगढ़ में झुमका आइलैंड पर झूम उठेगा पर्यटकों का दिल | Jhumka Island in Chhattisgarh will sway the hearts of tourists | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में झुमका आइलैंड पर झूम उठेगा पर्यटकों का दिल

कोरिया जिले में उजाड़ टापू को डेढ़ महीने की मेहनत से किया जल के बीच जन्नत में तब्दील

रायपुरJul 03, 2022 / 11:47 pm

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ में झुमका आइलैंड पर झूम उठेगा पर्यटकों का दिल

छत्तीसगढ़ में झुमका आइलैंड पर झूम उठेगा पर्यटकों का दिल

रायपुर. प्रकृति की गोद मे बसे छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले को एक नया टूरिज्म डेस्टिनेशन मिल गया है। झुमका जलाशय में चारों तरफ पानी से घिरे इस सुरम्य टापू को देखकर ये कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि- झुमका आइलैंड पर आकर पर्यटकों का दिल झूम उठेगा। बता दें कि पहले यह टापू उजाड़ हालत में था। डेढ़ महीने की मेहनत से इसे आकर्षक रूप दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को झुमका आइलैंड का लोकार्पण करते हुए सौंदर्यीकरण की तारीफ की।

छत्तीसगढ़ सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
झुमका आइलैंड पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत कर्मा नृत्यदल ने अपनी प्रस्तुति से किया। मुख्यमंत्री ने आइलैंड पर एलईडी लाइट से सुसज्जित ‘आई लव कोरिया’ सेल्फी पॉइंट का बटन दबा कर उद्घाटन किया। कोरिया टूरिज्म की वेबसाइट भी लॉन्च की गई। उन्होंने कोरिया टूरिज्म पर बनी एक फि़ल्म को भी प्ले किया।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में सामान्य से कम वर्षा, इस महीने अच्छी बारिश के आसार


मुख्यमंत्री ने झुमका आइलैंड में आम के पेड़ पर लगे झूलों को देखकर पूछा- सावन कबसे लग रहा है। फिर वे झूले पर बैठे और झुलने लगे। उन्होंने झुलते हुए आम पेड़ की एक ऊंची डाल को पैर से छूने की कोशिश की। जब पहले प्रयास में वे डाल तक नहीं पहुंच पाए तो दोबारा जोर लगाया और आम की डाल को पैरों से छूकर दिखाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव को झूले पर झुलाया।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >1)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के पावर लिफ्टिर्स और बॉडी बिल्डर्स मिले सीएम से

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में झुमका आइलैंड पर झूम उठेगा पर्यटकों का दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो