scriptCoronavirus: छत्तीसगढ़ के सभी जू और जंगल सफारी को 23 मार्च तक बंद करने का फरमान | Jungle safari, Zoo of CG close for 23 March after the spread of Corona | Patrika News
रायपुर

Coronavirus: छत्तीसगढ़ के सभी जू और जंगल सफारी को 23 मार्च तक बंद करने का फरमान

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से राजधानी रायपुर के जंगल सफारी समेत छत्तीसगढ़ के सभी चिड़ियाघरों को 23 मार्च तक बंद करने का फरमान जारी हो गया है।

रायपुरMar 14, 2020 / 07:04 pm

Ashish Gupta

Cooler in Zoo

ज़ू में बंद जानवरो को गर्मी से राहत के लिए पिंजरों में कूलर लगाए और पानी का छिटकाओ किया गया

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से राजधानी रायपुर के जंगल सफारी (Jungle Safari) समेत छत्तीसगढ़ के सभी चिड़ियाघरों को 23 मार्च तक बंद करने का फरमान जारी हो गया है। वनमंत्री मोहम्मद अकबर ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एहतियात के तौर यह फैसला लिया गया है।
इससे पहले कोरोना से बचने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने सतर्कता बरतने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। जहां-जहां आमलोगों की भीड़ जुटने की संभावना है, वहां-वहां लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का फरमान जारी हो गया है।
वहीं प्रदेशभर में संचालित सभी पब्लिक लाइब्रेरी, जिम, स्वामिंग पूल और वॉटर पार्क 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपने अमले की छुट्टी पर पूरी तरह से रोक लगा दी है, जो अवकाश पर थे उसे भी रद्द कर दिया गया है। अब विशेष परिस्थिति में कलेक्टर की अनुमति से ही अवकश दिया जाएगा।
कोरोना का असर विधानसभा की कार्यवाही पर भी पड़ा है। विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। हालांकि 16 मार्च को एक दिन का विधानसभा का सत्र होगा। वहीं राजभवन के सभी कार्यक्रमों को दो सप्ताह के लिए रद्द कर दिया गया है।

Home / Raipur / Coronavirus: छत्तीसगढ़ के सभी जू और जंगल सफारी को 23 मार्च तक बंद करने का फरमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो