scriptहत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने युवक- युवती को बाहर भेजने के नाम पर ट्रेन की टिकट पहले ही खरीदी थी | killers had already purchased train ticket to mislead police | Patrika News
रायपुर

हत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने युवक- युवती को बाहर भेजने के नाम पर ट्रेन की टिकट पहले ही खरीदी थी

– भिलाई के ऑनर किलिंग का मामला : हत्या को छुपाने पहले रची थी साजिश,एक टिकट 12 अक्टूबर का था इसी गलती से फंसे आरोपी .
 

रायपुरOct 13, 2020 / 12:48 am

CG Desk

,

,

रायपुर/ भिलाई. सुपेला न्यू कृष्णानगर में दो प्रेमी युगल चचेरे भाई-बहन की हत्या के संगीन जुर्म में गिरफ्तार युवती के भाई और युवक के पिता ने पुलिस को गुमराह करने का प्लान बनाया था। तारीख की एक चूक ने उनके प्लान पर पानी फेर दिया और उनको सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। चाचा ने भतीजी की और भाई ने चचेरे भाई की हत्या की थी। टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया ने बताया कि हत्या को अंजाम देने आरोपियों ने सुनियोजित प्लान बनाया था। मृतक युवती ऐश्वर्या (21) और मृतक श्रीहरि (20) दोनों की ट्रेन टिकट बनवाई थी।
ताकि बता सकें कि दोनों बाहर गए थे। टिकट बनवाते समय तारीख की छोटी सी भूल से पुलिस को बड़ा क्लू मिल गया। आरोपी चरण (ऐश्वर्या का भाई) और उसके चाचा के. रामू (श्रीहरि का पिता) ने पहले पुलिस को यह बातकर गुमराह किया कि ऐश्वर्या विशाखापट्टनम गई है और श्रीहरि मुबंई गया है। पुलिस को मुखबिर से ऐश्वर्या के घर में लड़ाई झगड़े की सूचना मिलने पर पुलिस उसके घर पर पूछताछ करने गई थी। तब दोनों ने युवक व युवती को विशाखापट्टनम और मुंबई जाने की बात कही।
टिकट की तारीख में फंस गए
आरोपियों ने पुलिस को ट्रेन का टिकट भी दिखाया और बताया कि 11 अक्टूबर को नागपुर से मुंबई की ट्रेन से श्रीहरि मुंबई चला गया है और ऐश्वर्या 12 अक्टूबर को रायपुर से विशाखापट्टनम ट्रेन से चली गई है। यहीं पर पुलिस को शक हुआ क्योंकि 12 अक्टूबर आया नहीं है। टिकट 12 अक्टूबर का है फिर 12 अक्टूबर की टिकट में पहले से कैसे चली गई। पुलिस ने आरोपियों को थाना लाकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों आरोपी टूट गए और हत्या करने का सच उगल दिया। चाचा और भतीजा दोनों ने मिलकर चचेरे भाई-बहन का गला पैर से दबाया। गला जान निकल जाने तक दबाए रहे।
आरोपियों का कराया कोविड टेस्ट
पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201, 120 बी, 328,34 के तहत जुर्म दर्ज किया। पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कोविड टेस्ट भी कराने के बाद आरोपियों के कोर्ट में पेश किया। जहां से न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।
270 रुपए में दो डिब्बा जहर खरीदा था
इसके पहले पुलिस दोनों आरोपी को लेकर उस दुकान में भी गई जहां से जहर खरीदा था। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 270 रुपए दो डिब्बा जहरीला पदार्थ खरीदा था। जिसे दोनों युवक युवती को पिलाया था। पुलिस ने घटना स्थल से डिब्बे का ढक्कन,जिस कार में ले गए थे उसमें से एक पायल, टायर के टुकड़े व पेट्रोल का डिब्बा बरामद किया है।
मीडिया के सामने आरोपी ने पुलिस से कहा-भाई बोलने दो, कुछ नहीं होता
आरोपी रामू और चरण कुप्पल का मेडिकल जांच करवाने के बाद पुलिस दोनों को थाना लाई। गाड़ी से उतरते ही मीडिया के लोगों ने घेर लिया। पारिवारिक मामले की वजह से मीडिया ने दोनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी। रामू मीडिया के सामने घटना को साझा करने लगा तो पुलिस ने उसे मना किया। तब रामू ने कहा भाई बोलने दो अब तो जो करना था मैंनें कर दिया। रामू ने कहा कि ऐश्वर्या और श्रीहरि को समझाने के बाद भी नहीं मान रहे थे। उनके इस कृत्य से घर में आने वाली पीढ़ी भी ऐसा करती, लेकिन दोनों नहीं माने। दोनों जहर खाने की धमकी देने लगे।
चेन्नई में दोनों ने मंदिर में कर ली थी शादी
पुलिस ने बताया कि दोनों प्रेमी 22 दिन पहले चेन्नई भाग गए थे। दोनों अपनी ही कार से गए थे। वहां पुलिस ने उनको पकड़ लिया था। पूछताछ में दुर्ग भिलाई सुपेला निवासी बताया। चेन्नई की पुलिस ने थाना में फोनकर जानकारी दी। तब यहां से पुलिस की टीम चेन्नई रवाना हुई। 7 अक्टूबर के भिलाई लेकर आई। परिजनों की जिम्मेदारी पर उन्हें सौंप दिया। श्रीहरि के साथियों ने बताया कि वह बहुत अच्छा युवक था। उसके पिता ने गाड़ी खरीदी थी। अपने बड़े पिता की बेटी से प्यार करने लगा था। दोनों ने चेन्नई में शादी भी कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो