scriptकेपीएस ने लिया आरटीई के 18 बच्चों के 12वीं तक की शिक्षा का जिम्मा | KPS took the responsibility of education of 18 children of RTE till 12 | Patrika News
रायपुर

केपीएस ने लिया आरटीई के 18 बच्चों के 12वीं तक की शिक्षा का जिम्मा

कृष्णा पब्लिक स्कूल नवापारा की डायरेक्टर अपर्णा त्रिपाठी ने शुक्रवार को कहा कि इन बच्चों की कक्षा बारहवीं तक की शिक्षा निशुल्क होगी।

रायपुरJun 19, 2021 / 05:49 pm

dharmendra ghidode

केपीएस ने लिया आरटीई के 18 बच्चों के 12वीं तक की शिक्षा का जिम्मा

केपीएस ने लिया आरटीई के 18 बच्चों के 12वीं तक की शिक्षा का जिम्मा

राजिम. नगर के कृष्णा पब्लिक स्कूल के बंद होने की सूचना मिलते ही आईटीई के तहत एडमिशन लिए 18 बच्चों के पालकों व स्कूल प्रबंधन के बीच लगातार तकरार बढ़ रहा था। इस पर पटेल समाज के जिला अध्यक्ष सोमनाथ पटेल के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए कलेक्टर को पत्र प्रेषित किया गया था। जिस पर स्कूल संचालक के द्वारा नोडल अधिकारी व पालकों के बीच जारी तकरार को समाप्त करने के लिए 18 जून को दोपहर 2 बजे बैठक बुलाई गई थी। जिसमें पटेल समाज के जिला अध्यक्ष की अगुवाई में सभी पालकगण उपस्थित हुए। जिस पर स्कूल संचालक अन्नपूर्णा त्रिपाठी ने उपस्थित पालकों के बीच बच्चों के प्रति मानवता के नाते उदारता का परिचय देते हुए नवापारा में स्थित केपीएस में आईटीई के तहत एडमिशन हुए 18 बच्चों को निशुल्क 12वीं तक अध्यापन कराने की जिम्मेदारी ली गई।
ज्ञात हो कि नगर के केपीएस के बंद होने की खबर से पालक बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित थे। कृष्णा पब्लिक स्कूल नवापारा की डायरेक्टर अपर्णा त्रिपाठी ने शुक्रवार को कहा कि इन बच्चों की कक्षा बारहवीं तक की शिक्षा निशुल्क होगी। इस अवसर पर पालकों में मोहन साहू, भोज सोनी, गिरिराज यादव, जानी सोनकर, रमेश ध्रुव, जगन्नाथ देवांगन, गणेश राम सेन, जागेश्वरी ध्रुव, लोचन निषाद, रोहित निषाद, कुंजबिहारी निषाद, तुलेश्वर जांगड़े, हेमंत कुमार यादव, राजेन्द्र कुमार जैन, संतोष ठाकरे, राम करण त्रिवेदी, प्रह्लाद बंजारे, पूनम साहू सहित सभी 18 बच्चों के पालक उपस्थित थे।

Home / Raipur / केपीएस ने लिया आरटीई के 18 बच्चों के 12वीं तक की शिक्षा का जिम्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो