scriptदिल्ली में जमीन बेचने का झांसा देकर बुजुर्ग दंपती से लाखों की ठगी | Lakhs cheated by elderly couple by pretending to sell land in Delhi | Patrika News
रायपुर

दिल्ली में जमीन बेचने का झांसा देकर बुजुर्ग दंपती से लाखों की ठगी

– 25 लाख की धोखाधड़ी, दो के खिलाफ अपराध दर्ज .
 

रायपुरSep 17, 2020 / 10:35 pm

CG Desk

farji.jpg
रायपुर। आर्थिक तंगी बताकर महंगी जमीन सस्ते में बेचने का झांसा देकर एक बुजुर्ग दंपती को ठग लिया। आरोपियों ने पीडि़तों को दिल्ली की जमीन का सौदा किया और एडवांस के रूप में २५ लाख रुपए ले लिया। इसके बाद जमीन नहीं दी। इसकी शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक ७७ वर्षीया महावीर गुप्ता का एक मकान दिल्ली के हजारीबाग में है। करीब ६ माह पहले महावीर अपनी पत्नी के साथ दिल्ली गए थे। इस दौरान शिवाजी इन्क्लेव स्थित शिव मंदिर में पूजा करते वक्त उनकी मुलाकात पवन मलहोत्रा और कविता मलहोत्रा से हुई। इसके बाद दोनों परिवार के बीच मित्रता हो गई और घर आना-जाना शुरू हो गया।
करीब दो माह पहले पवन अपनी पत्नी के साथ रायपुर पहुंचा। और महावीर से मिला। इस दौरान उन्होंने बताया कि वे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इस कारण दिल्ली की अपनी जमीन को बेचना चाहते हैं। उन्होंने महावीर से मदद मांगते हुए बताया कि जमीन को उन्होंने ८४ लाख रुपए में खरीदा है। लेकिन वर्तमान में २५ लाख रुपए की जरूरत है। तत्काल इतनी राशि देकर जमीन को खरीद लीजिए। बाकी की राशि दिल्ली आने पर दे देना। महावीर और उनकी पत्नी आरोपियों की बातों में आ गए। और उन्होंने २५ लाख रुपए नगद दे दिया।
एक ही जमीन कई लोगों को बेचा
पैसा लेने के बाद पवन और उनकी पत्नी दिल्ली चले गए। कुछ दिन बाद महावीर दिल्ली पहुंचे और खरीदी गई जमीन को देखने पहुंचे। वहां पता चला कि पवन उस जमीन को कई लोगों को बेच चुका है। महावीर ने फोन किया, तो पवन ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया। इसकी शिकायत महावीर ने सिविल लाइन थाने में की। पुलिस ने आरोपी पवन और उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Home / Raipur / दिल्ली में जमीन बेचने का झांसा देकर बुजुर्ग दंपती से लाखों की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो