scriptराशन दुकानों से लाखों का चावल गायब, जांच शुरू | Lakhs of rice missing from ration shops, investigation started | Patrika News
रायपुर

राशन दुकानों से लाखों का चावल गायब, जांच शुरू

– कलेक्टर ने दिखाई सख्ती, रिपोर्ट मिलने पर राशन दुकानें होंगी सस्पेंड .

रायपुरNov 04, 2020 / 05:22 pm

CG Desk

rice.jpg
रायपुर। राशन दुकानों में सितंबर माह की चावल की गड़बड़ी के मामले को लेकर कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। मामले का खुलासा पत्रिका नें अपने 3 नवंबर के अंक में किया था। कलेक्टर ने खाद्य नियंत्रक को जांच के निर्देश दिए हैं। इसके बाद कंट्रोलर ने जिले के सभी राशन दुकान संचालकों को वितरण रजिस्टर जमा करने को कहा है। इसके अलावा दुकानों की जांच की जा रही है जिले की तकरीबन 37 राशन दुकानों की जांच खाद्य विभाग ने शुरू कर दी है। जिनमें 100 से अधिक लोगों को एक दिन में खाद्यन्न वितरण किया गया है। आगे भी जिले के 132 राशन दुकानों की जांच की जाएगी। विभाग के अधिकारी सभी दुकानों को स्टॉक निरीक्षण करने में जुटे हुए हैं। कलेक्टर ने अधिकारियों 15 दिन के भीतर सभी राशन दुकानों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।
बुलाया जाएगा का कार्डधारियों को
खाद्य नियंत्रक ने बताया कि राशन दुकान संचालकों द्वारा जिन कार्डधारियों के नाम पर एंट्री दिखाई है उनकों बुलाकर भौतिक सत्यापन किया जाएगा। बतादें कि विभाग नें पहले दिन जिन राशन दुकानों को चिंन्हांकित किया है उनमें से अधिकांश दुकानों में भारी मात्रा में वितरण दिखाया गया है।
जांच के निर्देश दिए गए हैं। खाद्य अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र की रिपोर्ट 15 दिन के भीतर जमा करने को कहा गया है। रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाही होगी।
डॉ.एस.भारतीदासन, कलेक्टर, रायपुर

Home / Raipur / राशन दुकानों से लाखों का चावल गायब, जांच शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो