scriptछत्तीसगढ़ में आगामी 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट | Latest Weather Update Rainfall expected next 72 hrs alert IMD forecast | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में आगामी 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

Latest Weather Update: मौसम विभाग (IMD Forecast) ने आगामी 72 घंटों में प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rainfall) को लेकर अलर्ट जारी किया है।

रायपुरJul 25, 2019 / 05:12 pm

Ashish Gupta

mausam alt

mausam vibhag alert

रायपुर. Latest Weather Update: पिछले कई दिनों से छत्तीसगढ़ में बारिश बंद होने से उमस से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर। मौसम विभाग (IMD Forecast) ने आगामी 72 घंटों में प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rainfall) को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी 72 घंटों में मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने की संभावना जताई है। बतादें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश बंद है।
Income Tax Return: अब महज 250 रुपए में दाखिल कर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न, जानिए कैसे

वहीं गुरुवार की सुबह से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित राज्य के अन्य हिस्सों में आसमान पर बादल छाए हुए हैं, जिससे गर्मी का असर कम है। राज्य में कमजोर पड़े मानसून (monsoon) के एक बार फिर सक्रिय होने के आसार बनने लगे हैं। यही कारण है कि, गुरुवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी का असर कम है।
बीते 24 घंटों के दौरान भी कई स्थानों पर बाछौरें पड़ी है, जिससे तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बन रहा है, जिससे आगामी 72 घंटों में बारिश की संभावना बढ़ गई है।
राज्य में गुरुवार को गर्मी से राहत है। गुरुवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर का 27.1, जगदलपुर का 21.9 और अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Aadhaar Card: आधार कार्ड को लेकर आई ये जरूरी खबर, तुरंत पहुंचे यहां मिल रही ये सुविधा

वहीं, बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर का 35.8 डिग्री सेल्सियस, जगदलपुर का 31.9 डिग्री सेल्सियस और अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रहा।Latest weather update
Latest Weather Update से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो