scriptLiquor Ban in CG: आबकारी मंत्री की टूक, नोटबंदी की तरह अचानक लागू नहीं होगी शराबबंदी | Liquor Ban in CG: Liquor ban will not be suddenly like Notebandi Lakhm | Patrika News

Liquor Ban in CG: आबकारी मंत्री की टूक, नोटबंदी की तरह अचानक लागू नहीं होगी शराबबंदी

locationरायपुरPublished: Oct 22, 2021 02:03:47 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Liquor Ban in CG: शराबबंदी (Liquor Ban) को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) ने कहा, नोटबंदी (Notebandi) की तरह शराबबंदी अचानक लागू नहीं होगी।

राज्योत्सव स्थल का जायजा लेने पहुंचे मंत्री लखमा और बताया इस कारण से इस बार का राज्योत्सव होगा बेहतरीन

राज्योत्सव स्थल का जायजा लेने पहुंचे मंत्री लखमा और बताया इस कारण से इस बार का राज्योत्सव होगा बेहतरीन

रायपुर. Liquor Ban in CG: शराबबंदी (Liquor Ban) को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) ने कहा, नोटबंदी (Notebandi) की तरह शराबबंदी अचानक लागू नहीं होगी। इसकी एक प्रक्रिया है और वो चल रही है। इसमें सभी पहलुओं पर ध्यान देना होगा। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यकर्ताओं और आम जनता की समस्याओं को सुनने के बाद मंत्री लखमा ने कहा, बस्तर-सरगुजा में आदिवासी हैं। वे पूजा-पाठ में शराब का उपयोग करते हैं।
शराबबंदी के लिए वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है, इसमें विधायक दल के लोग भी हैं। सामाजिक संगठनों की भी बारी-बारी से मीटिंग हो रही है। उनसे जो सुझाव आएगा उसके आधार पर शराबबंदी होगी। सरकार कोशिश कर रही है कि शराबबंदी होने से किसको किस प्रकार का नुकसान होगा, उसका अनुमान लगा लिया जाए।

कोई नई दुकान नहीं खुली
पांचवीं अनुसूची वाले क्षेत्रों में पंचायत अनुमति देती है या नहीं, इन सब बातों को भी देखना होगा। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के अब तक के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में कई शराब की दुकानें बंद हुई है। कोई नई शराब की दुकान नहीं खोली गई है। आम जनता की आपत्ति आने पर तुरंत शराब दुकान का स्थान परिवर्तन किया जाता है। स्कूल, बाजार, मंदिर, मुख्य मार्ग से शराब दुकानों को हटाया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो