scriptशराब की कीमतों में हुई 8 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी, कल से लागू होंगी नई दरें | Liquor price increased in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

शराब की कीमतों में हुई 8 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी, कल से लागू होंगी नई दरें

राज्य सरकार ने प्रदेश में 1 अप्रैल 2019 से मदिरा की फुटकर बिक्री के लिए नई दरों का निर्धारण किया है

रायपुरMar 31, 2019 / 09:17 am

Deepak Sahu

Liquor

शराब की कीमतों में हुई 8 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी, कल से लागू होंगी नई दरें

रायपुर. राज्य सरकार ने प्रदेश में 1 अप्रैल 2019 से मदिरा की फुटकर बिक्री के लिए नई दरों का निर्धारण किया है, इसमें देशी और विदेश मदिरा में 8 से 20 फीसदी तक की वृद्धि की गई है। बताया जा है कि देशी शराब के पव्वा में सीधे 10 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।
वहीं अंग्रेजी शराब की विभिन्न ब्रांड की कीमतों में 8 से 10 फीसदी का इजाफा किया गया है। मदिरा दुकानों से 1 अप्रैल से नवीन विक्रय दरों पर ही शराब की बिक्री की जाएगी। आबकारी आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह ने निर्देशित किया है कि मदिरा दुकानों में पूर्व वर्ष के संग्रहित स्टाक में नवीन विक्रय दरों के स्टीकर लगाए जाएं, ताकि उपभोक्ताओं को नवीन दर की जानकारी हो सके।
साथ ही उन्होंने देशी-विदेशी मदिरा के भण्डारण-भण्डागारों को भी निर्देश दिए हैं कि उनके भण्डागारों में पूर्व वर्ष की भण्डारित मदिरा पर भी नवीन दरों के स्टीकर चस्पा कर मदिरा का प्रदाय किया जाए ताकि किसी भी प्रकार के संशय की स्थिति रहे। आबकारी आयुक्त द्वारा यह भी अपील की गई है कि मदिरा का क्रय करते समय बिल में उल्लेखित राशि का ही भुगतान किया जाए। उपभोक्ता द्वारा इस बारे में किसी तरह की शिकायत टोल फ्री नम्बर 14405 पर की जा सकती है।

Home / Raipur / शराब की कीमतों में हुई 8 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी, कल से लागू होंगी नई दरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो